scriptछपरा में रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध की ली तलाशी से मिले 50 नरमुंड, मच गई खलबली | suspicious man arrested with 50 human skeleton in bihar | Patrika News

छपरा में रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध की ली तलाशी से मिले 50 नरमुंड, मच गई खलबली

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2018 02:00:59 pm

छपरा में रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध की ली तलाशी से मिले 50 नरमुंड, मच गई खलबली

narmund

छपरा में रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध की ली तलाशी से मिले 50 नरमुंड, मच गई खलबली

नई दिल्ली। बिहार के सरन जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दिन निकलते यहां ये रेलवे स्टेशन से कुछ ऐसा मिला कि देखते ही हर किसी के पैरों ने नीचे से जमीन ही खिसक गई। दरअसल जब जीआरपी ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया तो उसे इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि उसके पास जो मिलने वाला वो ना सिर्फ पुलिस बल्कि हर किसी को चौंका देगा।

संदिग्ध की जब तलाशी ली गई तो पुलिस को उसके पास से 50 नरकंकाल मिले, जिसे देखकर पुलिस के होश उड़ गए। आरोपी व्यक्ति की पहचान संजय प्रसाद के रूप में हुई है जोकि बलिया-सियालदाह एक्सप्रेस में सफर कर रहा था। फिलहाल ये सभी नरकंकाल और नरमुंड बरामद कर लिए गए हैं।
हो सकता है विदेशी कनेक्शन
पुलिस को इस बात का शक है कि यह आरोपी उत्तर प्रदेश के बलिया शहर से इन नरकंकाल को लेकर आया है और वह इसे भूटान और चीन में तस्करी करने के लिए ले जा रहा था। पूछताछ के दौरान संजय का मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है। इस मोबाइल में कई ऐसे नंबर है जिन्हें संदेह के दायरे में रखा गया है। पुलिस फिलहाल इन लोगों से भी बातचीत और पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक आरोपी व्यक्ति के पास से जीआरपी ने नेपाल और भूटान की मुद्रा भी बरामद की है, साथ ही उसके पास से कई एटीएम कार्ड भी जब्त किए गए हैं। इससे लगता है कि इस कांड का कोई विदेशी कनेक्शन भी हो सकता है। डीएसपी ने बताया कि जीआरपी आरोपी की रिमांड की मांग करेगी, जब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।
तलाशी में बरामद चीजें
– दो एटीएम कार्ड
– सिम कार्ड
– नेपाल और भूटान की मुद्रा
– दो पहचान पत्र
– एक पहचान पत्र चंपारण
– दूसरा पहचान पत्र प. बंगाल के जलपाई गुडी का

मेडिकल के स्टूडेंट्स में रहती है मांग
दरअसल नरकंकाल की मेडिकल छात्रों में काफी ज्यादा मांग होती है। आरोपी व्यक्ति से काफी देर तक पूछताछ की गई, जिसमे यह सामने आया है कि आरोपी व्यक्ति के साथ कुछ और लोग भी इस तस्करी में शामिल हैं। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या इस व्यक्ति का नेपाल और भूटान के लोगों से संपर्क है। इससे पहले 2009 में सरन पुलिस ने 67 नरकंकाल एक बस से बरामद किए थे। अप्रैल 2004 में गया के फालगू नदी से 1000 नरमुंड बरामद किए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो