scriptमुंबई भेजने का सपना दिखा दिल्ली की 3 नाबालिग लड़कियों से दरिंदगी, नशा देकर किया रेप, 2 महिला सहित 4 आरोपी गिरफ्तार | Three Minor girl raped in Delhi on the name of sending Mumbai 4 Arrested | Patrika News

मुंबई भेजने का सपना दिखा दिल्ली की 3 नाबालिग लड़कियों से दरिंदगी, नशा देकर किया रेप, 2 महिला सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2022 10:04:00 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

राजधानी दिल्ली में नाबालिग लड़कियों से दरिंदगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। आज नाबालिग बच्चियों से दरिंदगी का एक और शर्मनाक मामला सामने आया है। इस केस में मायानगरी मुबंई भेजने का सपना दिखाकर दिल्ली की तीन नाबालिग लड़कियों के साथ रेप किया गया।

arrest.jpg

Three Minor girl raped in Delhi on the name of sending Mumbai 4 Arrested

देश की राजधानी दिल्ली में लड़कियां कितनी सुरक्षित है, इसका खुलासा हाल ही में दिल्ली पुलिस की एक रिपोर्ट में हुआ था। इस रिपोर्ट के अनुसार साल 2022 के शुरुआती छह महीने में हर रोज दिल्ली में रेप की छह घटनाएं हुई। पुलिस की इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद दो दिन बाद ही राजधानी दिल्ली में नाबालिग बच्चियों से दरिंदगी का एक और मामला सामने आया है।

इस मामले में दिल्ली की एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली तीन नाबालिग बच्चियों से रेप किया गया। दिल्ली में नाबालिग बच्चियों के रेप के इस ताजा मामले में पुलिस ने दो महिला सहित चार आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दिल्ली के रोहिणी इलाके में तीन नाबालिग बच्चियों को मुंबई भेजने का सपना दिखाकर रेप किया गया।

जानकारी के अनुसार दिल्‍ली के एक ही सरकारी स्‍कूल में पढ़ रहीं तीन छात्राएं 6 जुलाई को मुंबई जाने के लिए घर से निकली थीं। नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन मिले एक अजनबी व्‍यक्ति ने तीनों को मुंबई भेजने और उनकी टिकट बुक कराने का सपना दिखाकर रेप किया।


इस केस में दिल्‍ली महिला आयोग ने संज्ञान लेकर दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। महिला आयोग को तीन लड़कियों की लिखित में शिकायत मिली थी। इन तीनों ने बताया कि उन्‍होंने एक दिन मुंबई जाने की योजना बनाई और वे तीनों बिना घरवालों को कोई सूचना दिए नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पहुंच गईं। जहां उन्‍हें एक अजनबी व्‍यक्ति मिला। उसने तीनों की टिकट बुक करने की बात कही और लड़कियों को रोहिणी स्थित अपने कमरे पर ले गया। जहां पहले से दो महिलाएं मौजूद थी। यहां नशीला पदार्थ देकर तीनों को बेहोश किया गया और फिर अस्मत लूट ली गई।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में हर दिन छह रेप, अपहरण के मामले 20 प्रतिशत तक बढ़े


पीड़ित बच्चियों ने बताया कि अगले दिन जब लड़कियों ने उस व्‍यक्ति से मुंबई भेजने के लिए कहा कि तो उसने कहा कि वह उन्‍हें राजस्‍थान ले जाएगा और वहां तीनों की शादी होगी। उसके बाद वह उन तीनों को लेकर कश्‍मीरी गेट मेट्रो स्‍टेशन पहुंचा। जहां से किसी तरह लड़कियां भागने में सफल हुईं। जिसके बाद लड़कियों ने परिवार को सूचना दी। जिसके बाद उन्हें डिफेंस कॉलोनी पुलिस स्‍टेशन लाया गया। मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने क्विक एक्शन लेते हुए दो महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो