scriptउत्तराखंड में कावड़ियों से भरे वाहन पर गिरा पत्थर, दो की मौत | Two Kanwaria died after a boulder fell on a vehicle in Uttarakhand | Patrika News

उत्तराखंड में कावड़ियों से भरे वाहन पर गिरा पत्थर, दो की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2019 03:07:08 pm

Uttarakhand में बड़ा हादसा
बड़ा पत्थर गिरने से Two Kanwaria died
घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया

uk
नई दिल्ली। उत्तराखंड ( Uttarakhand ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां टिहरी गढ़वाल जिले में बगदादार के पास कांवड़ियों को ले जा रहे वाहन पर बड़ा पत्थर गिरने से दो लोगों को मौत ( Two kanwaria died ) हो गई। जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटना रविवार सुबह की बताई जा रही है। जब कांवड़ियों से भरा वाहन बगदादार के पास एनएच 94 से गुजर रहा था। इस दौरान पहाड़ी से टूट कर गिरा बड़ा पत्थर इस वाहन से आ टकराया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि वाहन चालक गति को नियंत्रित ही नहीं कर पाया और बड़ी दुर्घटना हो गई।
बारिश से जगह-जगह तबाही, उत्तराखंड समेत पूर्वोत्तर में लैंडस्लाइड से बढ़ी मुसीबत

https://twitter.com/ANI/status/1155400481000296449?ref_src=twsrc%5Etfw
टिहरी गढ़वाल के पास हुई इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल है। लोगों का कहना है कि आए दिन यहां पहाड़ से पत्थर टूट कर गिरते रहते हैं जो दुर्घटना का कारण बनते हैं।
खास तौर पर बारिश के दिनों में इस तरह की घटनाएं बढ़ जाती हैं। बहरहाल इस हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। इन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इनका इलाज चल रहा है।
एसडीआरएफ की टीम सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। वहीं बताया जा रहा है कि इस हादसे में कुछ लोग लापता भी हो गए हैं। ऐसे में खोज और बचाव अभियान चल रहा है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मौसम अलर्टः दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अनुमान

सिक्किम में भी ट्रैक्टर से टकराया बड़ा पत्थऱ
पहाड़ों पर मानसून के दौरान पहाड़ों से बड़ी आफत आती है। एक तरफ बारिश से भूस्खलन का खतरा बना रहता है तो दूसरी तरफ बड़े पत्थरों का टूट कर नीचे गिरना जानलेवा साबित होता है।
ऐसा ही एक खौफनाक नजारा सिक्किम के नयाबाजार इलाके में देखने को मिला। इस हैरान कर देने वाले मंजर को वहां खड़े स्थानीय लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह पहाड़ से टूटकर ये बड़ा पत्थर नीचे खड़े एक ट्रैक्टर को अपनी चपेट में ले लेता है और पलक झपकते ही उसे अपने साथ नीचे ले जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो