scriptस्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के एसी कोच में आग, एस्कॉर्ट स्टाफ ने चेन खींचकर रोकी ट्रेन | fire in swarn jayanti express at dabra station | Patrika News
डबरा

स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के एसी कोच में आग, एस्कॉर्ट स्टाफ ने चेन खींचकर रोकी ट्रेन

– यात्रियों को निकाल बुझाई आग

डबराJun 22, 2021 / 11:08 pm

हुसैन अली

स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के एसी कोच में आग, एस्कॉर्ट स्टाफ ने चेन खींचकर रोकी ट्रेन

स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के एसी कोच में आग, एस्कॉर्ट स्टाफ ने चेन खींचकर रोकी ट्रेन

डबरा. विशाखापट्टनम से हजरत निजामुद्दीन जा रही स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस ट्रेन के बी-2 एसी कोच के पैनल में मंगलवार दोपहर आग लग गई। आरपीएफ की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। 50 मिनट में एस्कॉर्ट स्टाफ ने आग पर काबू पा लिया।
सूझबूझ के परिचय से टला हादसा

स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस 02851 के एसी कोच बी-2 में से धुआं उठता देख बोगी में मौजूद एस्कॉर्ट स्टाफ के राकेश तालान ने डबरा स्टेशन समेत, आरपीएफ चौकी प्रभारी और कंट्रोल रूम को सूचना दी। ट्रेन को दोपहर 12.25 बजे डबरा स्टेशन से पहले 5 किमी दूर सिंध पुल के समीप चेन पुलिंग कर रुकवाया। डबरा आरपीएफ चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक नंदलाल मीणा बल के साथ मौके पर रवाना हो गए। बल ने तत्काल कोच को खाली करवाया। ट्रेन में मौजूद अग्निशामक यंत्र से पेनल में लगी आग बुझाई। दोपहर 12.25 से करीब 1.15 बजे तक ट्रेन खड़ी रही। डबरा स्टेशन पर पहुंचने पर 4 मिनट के लिए वहां भी जांच की गई। टेक्निकल स्टाफ के संतुष्ट होने के बाद ट्रेन को हरी झंडी दी गई। आग को बढ़ता देख जहां ट्रेन को रोका गया था वह जंगल क्षेत्र था। यदि आग और अधिक भडक़ जाती तो फायर बिग्रेड का पहुंचना मुश्किल होता।
आग लगने की सूचना मिलने पर बल के साथ मौके पर पहुंचे। दोपहर करीब 12.25 बजे ट्रेन को रोका गया, बल ने यात्रियों को कोच से बाहर निकाला। एस्कॉर्ट स्टाफ ने आग पर काबू पाया।
नंदलाल मीणा, आरपीएफ चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक

Home / Dabra / स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के एसी कोच में आग, एस्कॉर्ट स्टाफ ने चेन खींचकर रोकी ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो