scriptन हों परेशान, यहां पर्याप्त है कोरोना वायरस इलाज के संसाधन, मरीजों को मुफ्त लगेगी रेमडेसिविर | patients will get free remdesivir injection medical college | Patrika News

न हों परेशान, यहां पर्याप्त है कोरोना वायरस इलाज के संसाधन, मरीजों को मुफ्त लगेगी रेमडेसिविर

locationदतियाPublished: Apr 12, 2021 06:14:38 pm

Submitted by:

Faiz

दतिया मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ राजेश गौर ने बताया कि, यहां कोरोना से लड़ने के लिये पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं। कोविड सेंटर के चिकित्सक डॉ हेमंत कुमार जैन ने बताया कि, जल्द ही हम रेमडेसिविर इंजेक्शन का डोज पात्र मरीज को मुफ्त लगाने की व्यवस्था करेंगे।

news

न हों परेशान, यहां पर्याप्त है कोरोना वायरस इलाज के संसाधन, मरीजों को मुफ्त लगेगी रेमडेसिविर

दतिया/ मध्य प्रदेश में जहां एक तरफ तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर राजघानी भोपाल और इंदौर जैसे बड़े शहरों में संक्रमित मरीजों को पर्याप्त बेड और जरूरी इलाज मुश्किल से मिल पा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ दतिया के मेडिकल कॉलेज में कोरोना से लड़ने के लिये चिकित्सकों के पासपर्याप्त मात्रा में इलाज मौजूद है। मेडिक कॉलेज के डीन डॉ राजेश गौर ने बताया कि, शहरवासियों को सिर्फ नियमों का पालन करने की जरूरत है। इसके अलावा, लोगों को बिगड़ते हालात से डरने की जरूरत नहीं है। मेडिकल कॉलेज के कोविड सेंटर में कोरोना से लड़ने के लिये सभी संसाधन उपलब्ध हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80kjya

पात्र मरीजों को मुफ्त लगेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन

वहीं, मेडिकल कॉलेज के डॉ हेमंत कुमार जैन ने बताया कि, प्रदेश सरकार के सहयोग से जीवन रक्षक दवा रेमडेसिविर की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि, व्यवस्था होते ही पात्र मरीजों को मुफ्त में रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाया जाएगा।

वहीं, मीडिया को मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं के बारे में बताते हुए डीन डॉ राजेश गौर ने बताया कि, मौजूदा समय में मेडिकल कॉलेज में 30 बिस्तरों का आईसीयू और 100 ऑक्सिजन वाले बेड उपलब्ध है। कॉलेज द्वारा जल्द ही इनकी संख्या 200 की जा रही है। उन्होंने कहा कि, इन सभी बिस्तरों के लिए चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी 3 शिफ्टों में, हर 8 घंटों में लगाई जा रही है। सभी मरीजों के लिए पर्याप्त दवाएं और ऑक्सीजन उप्लब्ध हैं। इसके अलावा, हमारे पास वेंटीलेटर भी पर्याप्त मात्रा में उप्लब्ध हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80kiga
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो