script मिले नियुक्ति पत्र तो खिले स्टाफ नर्सों के चेहरे, बोलीं राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम...प्रतिभाओं का हो रहा है सम्मान | deoria news, staff nurses take their appointment letter | Patrika News

मिले नियुक्ति पत्र तो खिले स्टाफ नर्सों के चेहरे, बोलीं राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम...प्रतिभाओं का हो रहा है सम्मान

locationदेवरियाPublished: Dec 05, 2023 10:21:22 pm

Submitted by:

anoop shukla

राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने नव नियुक्त स्टाफ नर्सों को प्रमाण पत्र वितरित किया। उन्हें बधाई देते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार में हर क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही है। रोजगार के माध्यम से युवाओं की प्रतिभा का सम्मान हो रहा है।

मिले नियुक्ति पत्र तो खिले स्टाफ नर्सों के चेहरे, बोलीं राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम...प्रतिभाओं का हो रहा है सम्मान
मिले नियुक्ति पत्र तो खिले स्टाफ नर्सों के चेहरे, बोलीं राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम...प्रतिभाओं का हो रहा है सम्मान
देवरिया। महर्षि देवरहवा बाबा मेडिकल कालेज के परिसर में मिशन रोजगार के अंतर्गत मंगलवार को 45 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरित किया गया। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने वर्चुअल संबोधन में प्रदेश के सभी 1354 नव नियुक्त स्टाफ नर्सों को बधाई दी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार में ग्राम्य विकास राज्य मंत्री विजयलक्ष्मी गौतम, विशिष्ट अतिथि सदर विधायक शलभ मणि त्रिपाठी तथा भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह रहे।
नव नियुक्त स्टाफ नर्सों को राज्यमंत्री ने दी बधाई

राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने नव नियुक्त स्टाफ नर्सों को प्रमाण पत्र वितरित किया। उन्हें बधाई देते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार में हर क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही है। रोजगार के माध्यम से युवाओं की प्रतिभा का सम्मान हो रहा है। मेडिकल सेवा के क्षेत्र में स्टाफ नर्सों का कार्य बहुत ही कठिन और चुनौती पूर्ण होता है। विपरीत परिस्थितियों में भी उनको अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना होता है।यह एक समर्पण का भाव होता है जिससे मरीजों में डाक्टरों और नर्सों के प्रति सम्मान बढ़ता है।
विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि मिशन रोजगार के माध्यम से प्रदेश की योगी सरकार अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराने का कार्य कर रही है।उन्होंने कहा कि यह एक सेवा का क्षेत्र है जिसमें मरीजों को दवा से अधिक भावनात्मक लगाव की आवश्यकता होती है। क्योंकि कोई भी मरीज अस्पताल में बहुत ही विषम परिस्थितियों में ही आता है और उसे विश्वास होता है कि अस्पताल में उसका बेहतर इलाज होगा। उसके साथ अच्छा बर्ताव होगा। जिससे उसके स्वास्थ्य में मनोवैज्ञानिक रूप से तेजी से सुधार होता है।
जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने सभी नव नियुक्त स्टाफ नर्सों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रदेश की सरकार रोजगार के साथ साथ नए मेडिकल उपकरणों, सस्ती दवाओं और हर जिले में मेडिकल कालेज खोलकर प्रदेश की जनता को उत्तम चिकित्सा सेवा उपलब्ध करा रही है। लोग उसका लाभ ले रहे हैं। मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने सभी अतिथियों का स्वागत कर आभार जताया।

ट्रेंडिंग वीडियो