scriptVIDEO : कुएं से आ रही थी गुर्राने की आवाज, झांककर देखा तो खड़े हो गए रोंगटे | Leopard Fall down in Well Forest team Rescue through Net | Patrika News
धार

VIDEO : कुएं से आ रही थी गुर्राने की आवाज, झांककर देखा तो खड़े हो गए रोंगटे

रात के अंधेरे में खेत के कुएं में गिरा तेंदुआ…वन विभाग की टीम ने पिंजरा डालकर किया रेस्क्यू…

धारMar 21, 2023 / 05:43 pm

Shailendra Sharma

dhar.jpg

,,,,

धार. धार में एक तेंदुआ शिकार की तलाश में गांव की तरफ आया लेकिन इससे पहले कि वो रहवासी बस्ती में घुस पाता इससे पहले ही एक गांव में बने कुएं में गिर गया। करीब 40 फीट गहरे कुएं में गिरा तेंदुआ रातभर कुएं में बनी एक खो में बैठा रहा। सुबह जब गांव में कुएं में तेंदुए के गिरने की खबर लगी तो मौके पर लोगों का मेला सा लग गया। वन विभाग का अमला सूचना मिलते ही गांव पहुंचा और ग्रामीणों की मदद से कुएं में पिंजरा डालकर तेंदुए का रेस्क्यू कर उसे बाहर निकाला।
कुएं में गिरा तेंदुआ
घटना धार जिले के उमरबन इलाके के दसाई गांव की है। जहां बीती रात एक किसान के खेत में बने 40 फीट गहरे कुएं में तेंदुआ गिर गया। सुबह किसान का बेटा खेत पर गया था तो कुएं से गुर्राने की आवाज आई उसने कुएं में झांककर देखा तो तेंदुआ नजर आया। तेंदुआ कुएं में बनी एक खो में जान बचाने के लिए बैठा हुआ था और संभवत: उसने रात भी इसी तरह से गुजारी। कुएं में तेंदुए के गिरने की खबर युवक ने ग्रामीणों को दी जिसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। इसी बीच वन विभाग के अमले को तेंदुए के कुएं में गिरने की सूचना दी गई जिसके बाद वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा।
देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jb2j9

पिंजरा डालकर तेंदुए का रेस्क्यू
मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने 40 फीट गहरे कुएं में रस्सी से बांधकर पिंजरा डाला। मरता क्या न करता वाली कहावत की तरह पिंजरा डलते ही तेंदुआ तुरंत ही पिंजरे में आ गया और इसके बाद पिंजरे को ग्रामीणों की मदद से ऊपर लाया गया। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रेस्क्यू किया गया तेंदुआ नर है और इसकी उम्र करीब 1 साल है, जिसे कुएं में गिरने से हल्की-फुल्की चोट आई हैं।

देखें वीडियो-

https://youtu.be/6IbrFCX038U

Home / Dhar / VIDEO : कुएं से आ रही थी गुर्राने की आवाज, झांककर देखा तो खड़े हो गए रोंगटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो