नौ दिन जप लें इनमें से कोई भी एक मंत्र, हर मुसिबत से होगी रक्षा

माँ दुर्गा सिद्ध मंत्र जप के चमत्कारी लाभ

Shyam Kishor

25 Mar 2020, 05:06 PM IST

नवरात्रि के दिनों में जो भी साधक माता की कृपा पाना चाहते हैं वे इस चैत्र नवरात्रि में पूरे नौ दिन भगवती दुर्गा के इन सिद्ध मंत्रों का जप कर लें। इनके जप से अचानक धन की प्राप्ति, मनचाही नौकरी, व्यापार में लाभ के साथ अनेक मनोकामना पूरी होने लगती है और माता मूसिबतों से रक्षी भी करती है। जानें किन मंत्रों के जप से शीघ्र प्रसन्न हो जाती है माँ दुर्गा।

चैत्र नवरात्रि में सुबह-शाम कर लें इस स्तुति का पाठ, कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से होगी रक्षा

1- अचानक धन प्राप्ति के लिए- नवरात्रि में शुद्ध होकर माँ दुर्गा के मंदिर में या घर में ही पूजा स्थल पर उत्तर दिशा की ओर मुख करके पीले आसन पर बैठ जाएं, अब मिट्टी या दीपक के नये 9 दीपक माता के सामने जलावें। ध्यान रखें जप तक आपकी पूजा चलती रहे तब तक ये दीपक जलते रहने चाहिए। दीपक के सामने लाल चावल की एक ढेरी बनाकर उस पर एक श्रीयंत्र स्थापित कर कुमकुम, फूल, धूप, दीप से पूजन करें। अब इस मंत्र का जप सफेद स्फटिक की माला से करें-

मंत्र- ।। ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम: ।।

नवरात्रि के नौ दिन कामना पूर्ति के लिए ऐसे करें श्री दुर्गा सप्तशती का पाठ

मंत्र जप पूरा होने के माता से अपनी मनोकामना की प्रार्थना करें। दूसरे दिन सुबह श्रीयंत्र को अपने पूजा स्थल पर स्थापित कर लें और शेष पूजा सामग्री को किसी नदी में बहा दे या फिर एकांत शुद्ध जगह पर गाड़ दें। इस उपाय से कुछ ही दिनों में धन प्राप्ति की कामना पूरी होने लगेगी।

निर्धनों को धन, निःसंतानों संतान, इस नवरात्रि सबकी इच्छा पूरी करेंगी माँ दुर्गा

2- मनचाही नौकरी, व्यापार में लाभ के लिए- चैत्र नवरात्रि में सुबह घर के पूजा स्थल में एक सफेद रंग का सूती आसन बिछाकर उस पर पूर्व दिशा की ओर मुख करके उस पर बैठ जाएं। अब अपने सामने पीला कपड़ा बिछाकर उस पर 108 दानों वाली स्फटिक की माला रख दें और इस पर केसर व इत्र छिड़क कर इसका धूप, दीप से पूजन करें। पूजन के बाद नीचे दिये मंत्र का 251 बार उसी स्फटिक की माला से जप करें, जप सुबह और शाम को दोनों समय करना है। इस उपाय के बाद मनचाही कामना पूरी हो जाती है।

मंत्र- ।। ऊँ ह्लीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा ।।

*****************

नौ दिन जप लें इनमें से कोई भी एक मंत्र, हर मुसिबत से होगी रक्षा
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned