script फैक्ट्री में बालश्रम करते 7 बालिकाओं को किया दस्तयाब | 7 girls caught doing child labor in factory | Patrika News

फैक्ट्री में बालश्रम करते 7 बालिकाओं को किया दस्तयाब

locationधौलपुरPublished: Dec 09, 2023 05:29:02 pm

Submitted by:

Naresh Lawaniyan

- फैक्ट्री में तैयार होते हैं मेडिकल ग्लब्स

 7 girls caught doing child labor in factory
धौलपुर. बाल कल्याण समिति, मानव तस्करी यूनिट, सदर थाना, चाइल्ड लाइन और जन साहस एनजीओ ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए रीको स्थित एक मेडिकल ग्लब्स बनाने वाली फैक्ट्री में कार्रवाई की। इस दौरान फैक्ट्री में कथित बाल श्रम करती हुईं सात बालिकाओं को दस्तयाब किया है। हालांकि, इनकी उम्र को लेकर शैक्षणिक दस्तावेज मंगाकर जांच की जा रही है।
बाल कल्याण समिति धौलपुर की सदस्य कविता शर्मा ने बताया कि 20 नवंबर से 10 दिसंबर तक अभियान चलाया जा रहा था। जिसके तहत शुक्रवार को रीको स्थित एक ग्लब्स की फैक्ट्री में कार्रवाई की गई। जहां से सात नाबालिक बालिकाओं को दस्तयाब किया है। परिजनों की ओर से अभी तक सुपुर्दगी का कोई प्रार्थना पत्र पेश नहीं किया है। जिसके चलते सभी बालिकाओं को सखी सेंटर में शिफ्ट किया गया है।
उन्होंने बताया कि इसी दौरान कार्रवाई करते हुए सदर चौराहे के पास से भिक्षावृत्ति में एक बालक को भी दस्तयाब किया है। जिसे अभी किशोर गृह में शिफ्ट किया गया है। सदस्य सोनपाल ने बताया कि दस्तयाब बालिकाओं के दस्तावेज मंगवाए जा रहे हैं जिस पर इनकी वास्तविक उम्र मालूम हो सकेगी। उसके बाद ही कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो