script नोटों की गड्डी बैंक में नहीं, दुकानों पर मिलेंगी ! | Bundles of notes will be found in shops, not in banks | Patrika News

नोटों की गड्डी बैंक में नहीं, दुकानों पर मिलेंगी !

locationधौलपुरPublished: Feb 10, 2024 12:41:25 pm

Submitted by:

rohit sharma

शहर की बैंकों में खाताधारकों को कई महीनों से नए नोटों की गड्डी नहीं देखने को मिली है। शुक्रवार को पीएनबी बैंक व एसबीआई बैंक में ग्राहक नए नोट की गड्डी लेने के लिए पहुंचे तो कैश काउंटर पर कैेशियर ने नए नोट नहीं होने से इनकार के दिया।

नोटों की गड्डी बैंक में नहीं, दुकानों पर मिलेंगी !
नोटों की गड्डी बैंक में नहीं, दुकानों पर मिलेंगी !
धौलपुर. शहर की बैंकों में खाताधारकों को कई महीनों से नए नोटों की गड्डी नहीं देखने को मिली है। शुक्रवार को पीएनबी बैंक व एसबीआई बैंक में ग्राहक नए नोट की गड्डी लेने के लिए पहुंचे तो कैश काउंटर पर कैेशियर ने नए नोट नहीं होने से इनकार के दिया। बैंक में 10 व 20 के नोटों की भी गड्डी नहीं मिल रही है। तीन महीने गुजर गए लेकिन 10, 20 और 50 के नई गड्ड्ी देखने को नहीं मिल रही है। एक ओर आम आदमी इन्हें देखने के लिए तरस रहा है तो दूसरी ओर शादियों के लिए इन नोटों की मालाएं बनाई जा रही हैं। बैंक अधिकारी आरबीआई से नए नोट नहीं आने का राग अलाप रहे हैं। वास्तविकता यह है कि आपको जितनी मात्रा में चाहिए नए नोट मिल जाएंगे लेकिन बैंकों में नहीं। इसके लिए दुकानों में आना होगा।
धौलपुर में बैंकों के अलावा कई ऐसे स्थान हैं। जहां आपको आसानी से नोट मिल जाएंगे। हालांकि इसके लिए आपको कमीशन देना होगा। अलग-अलग दुकानों पर रेट भी अलग.अलग हैं। यहां आपको गड्डी या हो हार जो भी चाहिएए आसानी से मिल जाएगा। 10 की गड्डी 1350 में मिल रही है तथा 20 की गाड़ी 2450 में मिल रही है। शुक्रवार को कचहरी में स्थित भारतीय स्टेट बैंक में ग्राहक पुनीत कुमार पहुंचे तो उन्होंने 10 की गाड़ी लेने के लिए कैश काउंटर पर कैश निकालते समय जानकारी दी। लेकिन उनको गड्डी नहीं होने की जानकारी देकर मना दिया। तभी एक दुकानदार पहुंचा तो दूसरे काउंटर से नए नोटों की गड्डी उसको मिल गई। इसकी जानकारी उसने शाखा प्रबंधक को दी लेकिन उसके बाद भी युवक को नए नोट की गड्डी नहीं मिल सकी।

- बैंकों में अगर ग्राहक को जरूरत पडऩे पर नए नोट की गड्डी नहीं मिली है और उसके बाद आने वाले ग्राहक को नोट की गड्डी दी है तो सोमवार को इसकी जानकारी करते हैं।
- मंगेश कुमार, एलडीएम पीएनबी बैंक धौलपुर

ट्रेंडिंग वीडियो