scriptशादी के एक साल बाद ही विवाहिता की मौत, दहेज़ और हत्या का आरोप | Woman Died In One Year Of Marriage For Dowry In Rajasthan | Patrika News
धौलपुर

शादी के एक साल बाद ही विवाहिता की मौत, दहेज़ और हत्या का आरोप

Dowry Cases : बसेड़ी थाना इलाके के मुढिक़ पुरा गांव में बीस वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर बाड़ी सदर थाना पुलिस अस्पताल पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लेकर शवगृह में रखवाया है।

धौलपुरJun 02, 2023 / 07:33 pm

Nupur Sharma

Woman Died In One Year Of Marriage For Dowry In Rajasthan

Dowry Cases

धौलपुर/बाड़ी। Dowry Cases : बसेड़ी थाना इलाके के मुढिक़ पुरा गांव में बीस वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर बाड़ी सदर थाना पुलिस अस्पताल पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में लेकर शवगृह में रखवाया है।

यह भी पढ़ें

सास और पत्नी को बंधक बनाकर जेवर लूटने वाला दामाद निकला लुटेरा, कर्ज चुकाने की रची थी साजिश

उधर, पीहर पक्ष ने मामले में दहेज को लेकर विवाहिता की गला दबा कर ह्त्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। मृतका के चचेरे भाई बादशाह कुशवाह निवासी रुंध का पुरा थाना सदर बाड़ी जिला धौलपुर ने बताया कि उसके चाचा हरीश चंद्र पुत्र नेमी कुशवाह ने अपनी दो बेटी पूनम और नवलदेई की शादी बसेड़ी थाना क्षेत्र के गांव मूढिक़ पुरा के रहने वाले कल्लन सिंह कुशवाह के पुत्र सुल्तान और छोटू के साथ एक वर्ष पूर्व दान दहेज देकर हिन्दू रीति-रिवाज से की थी।

यह भी पढ़ें

पीहर आकर बहन ने की आत्महत्या तो चचरे भाई ने नोट लिखकर लगा दी जलती चिता पर छलांग

लेकिन शादी के बाद से ही ससुरालीजन और दहेज की मांग करते हुए उसकी चचेरी दोनों बहनों को प्रताड़ित करने लगे। आरोप लगाया कि ससुरालीजनों ने उसकी छोटी चचेरी बहन 20 वर्षीय नवलदेई की मारपीट कर गला दबा कर हत्या कर दी। घटना की सूचना पर बाड़ी अस्पताल पहुंची बाड़ी सदर थाना पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर शवगृह में रखवाया है। उधर, सदर थाना पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।
https://youtu.be/4bp6FHA9_OQ

Home / Dholpur / शादी के एक साल बाद ही विवाहिता की मौत, दहेज़ और हत्या का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो