scriptनौकरी में चाहिए प्रमोशन या जल्द करनी हो शादी तो गुरुवार को करें ये 10 उपाय | easy guruvar upay for getting a good job and early marriage | Patrika News
दस का दम

नौकरी में चाहिए प्रमोशन या जल्द करनी हो शादी तो गुरुवार को करें ये 10 उपाय

guruvar upay : गुरुवार के दिन हाथ में हल्दी की जड़ बांधने से दुर्भाग्य दूर होता है
विष्णु जी को प्रसन्न करने के लिए केले के वृक्ष पर जल चढ़ाना शुभ माना जाता है

Jun 27, 2019 / 10:18 am

Soma Roy

guruvar ke asan upay

नौकरी में चाहिए प्रमोशन या जल्द करनी हो शादी तो गुरुवार को करें ये 10 उपाय

नई दिल्ली। गुरुवार ( thursday ) के दिन बृहस्पति देव एवं विष्णु भगवान की पूजा करने से भाग्योन्नति होती है। इससे व्यक्ति के सभी काम बनने लगते हैं। अगर आपके जीवन में किसी तरह का कष्ट है तो आप आज के दिन कुछ विशेष उपाय करके इनसे छुटकारा पा सकते हैं। तो कौन से हैं वो तरीके आइए जानते हैं।
1.पंडित हरिओम नारायण दीक्षित के अनुसार जो लोग नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं उन्हें गुरुवार को किसी मंदिर में पीली वस्तुएं जैसे खाद्य पदार्थ, फल, कपड़े आदि का दान करना चाहिए। ऐसा करने से विष्णु भगवान प्रसन्न होते हैं।
मंगलवार के दिन पर्स में रख लें पीपल का एक पत्ता, धन की किल्लत होगी दूर

2.अगर आपको बिजनेस में नुकसान हो रहा है तो तो गुरुवार को पूजा घर में हल्दी की माला लटकाएं। इससे बृहस्पति देव की आप पर कृपा रहेगी।
3.जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है उन्हें गुरुवार को केले के वृक्ष पर जल अर्पण करके शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए। साथ ही बृहस्पति देव के किसी भी सिद्ध मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए। इससे आपकी किस्मत चमक जाएगी।
4.गुरुवार के दिन विष्णु जी की तस्वीर के सामने शुद्ध देसी घी का दीपक जलाने और बृहस्पतिवार व्रत कथा को पढ़ने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

5.अगर आप अपने दफ्तर का महौल अच्छा रखना चाहते हैं तो कार्यस्थल पर पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें।
guruvar vrat
6.मनवांछित वर पाने के लिए गुरुवार के दिन भगवान लक्ष्मी.नारायण के मंदिर में बेसन के लड्डूओं का भोग लगाना चाहिए।

7.बृहस्पति देव को प्रसन्न करने के लिए आज के दिन किसी बुजुर्ग की सेवा करना अच्छा रहता है। इससे आपके सभी कष्ट दूर होंगे।
8.जिन लोगों का भाग्य साथ नहीं देता है उन्हें गुरुवार के दिन पीले धागे या कपड़े में हल्दी की जड़ बांधकर धारण करना चाहिए। इससे आपके सभी काम बनने लगेंगे।

9.गुरुवार के दिन केले के वृक्ष पर जल चढ़ाने और गुड़ और चने की दाल अर्पण करने से बृहस्पति भगवान प्रसन्न होते हैं। इससे आपको मनचाही नौकरी मिल सकती है।
10.वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए गुरुवार के दिन पति-पत्नी विष्णु जी और लक्ष्मी मां की एक साथ पूजा करें। इससे घर में खुशहाली आएगी।

Home / Dus Ka Dum / नौकरी में चाहिए प्रमोशन या जल्द करनी हो शादी तो गुरुवार को करें ये 10 उपाय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो