script

लगातार तीन गुरुवार कर लें इलायची का ये उपाय, दूर होगी पैसों की तंगी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2019 11:11:01 am

Submitted by:

Soma Roy

गुरुवार के दिन कुछ खास उपाय करने से बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं, इससे व्यक्ति का भाग्य मजबूत होता है

guruvar ke upay

लगातार तीन गुरुवार कर लें इलायची का ये उपाय, दूर होगी पैसों की तंगी

नई दिल्ली। गुरुवार के दिन को बृहस्पति देव की पूजा की जाती है। इन्हीं की कृपा से व्यक्ति का जीवन समृद्धशाली एवं सुखमय बनता है। अगर किसी की कुंडली में गुरू ग्रह कमजोर होता है तो व्यक्ति को रुपए-पैसों की दिक्कत से लेकर शादी एवं नौकरी में आ रही परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन सबसे छुटकारा पाने के लिए गुरुवार के दिन किए गए कुछ खास उपाय कारगर साबित हो सकते हैं।
1.अगर आपके पास पैसा नहीं टिकता है तो आप आज के दिन अपने पर्स में पांच इलायची रख लें। अब इसे सस्ताह भर ऐसे ही रहने दें। अब अगले गुरुवार को पुरानी इलायची निकाल कर नई रख लें। वहीं पुरानी इलायची को किसी सुनसान जगह पर फेंक दें। इससे पर्स हमेशा रुपयों से भरा रहेगा।
2.अगर आप रुपए—पैसों की किल्लत से परेशान हैं तो आप गुरुवार के दिन किसी किन्नर को रुपए और हरी इलायची दान दें। इससे समस्या दूर हो जाएगी।

3.अगर आप किसी कार्य में सफलता पाना चाहते हैं तो अपने दाहिने हाथ में तीन इलायची रखें अब श्रीं श्रीं मंत्र का 21 बार जाप करें। अब इस इलायची को खा लें। ये प्रक्रिया आपको लगातार तीन गुरुवार करने होंगे। इससे आपका काम जल्द ही बन जाएगा।
4.जो लोग सुंदर एवं सुशील पार्टनर चाहते हैं तो उन्हें आज के दिन एक पीले कपड़े में पांच इलायची रखकर किसी गरीब को दान करनी चाहिए। इससे आपका वैवाहिक जीवन भी बेहतर बनेगा।

5.मनपसंद नौकरी पाने के लिए पीपल के पेड़ की जड़ में पांच मिठाइयां और दो हरी इलायची रख दें। अब इसे पीछे मुड़कर न देखें। ऐसा लगातार तीन गुरुवार करें। इससे जल्द ही आपकी जॉब लग जाएगी।
6.अगर संतान प्राप्ति में दिक्कत आ रही है तो पीली कौड़ी का उपाय उपयोगी साबित होता है। इसके लिए गुरुवार के दिन पांच कौड़ी लेकर इसे अभिमंत्रित कर लें। अब इसे महिला की कमर पर पीले धागे के साथ बांध दें। ऐसा करने से जल्द ही गोद भर जाएगी।
7.अगर किसी विवाहित एवं ब्राम्हण महिला को सुहाग की निशानी एवं चावल भेंट किए जाए तो उनके आशीर्वाद से आपको संतान सुख मिल सकता है।

8..जो लोग व्यापार में नुकसान का सामना कर रहे हैं उन्हें इससे बचने के लिए रात के समय नोटों की गिनती करके सोना चाहिए। इस दौरान उन्हें मां लक्ष्मी का ध्यान करना चाहिए।
9.जो लोग मान-सम्मान पाना चाहते हैं उन्हें गुरुवार के दिन नहाते समय पानी में थोड़ी हल्दी डालकर नहाना चाहिए। इससे विष्णु जी प्रसन्न होते हैं।

10.जिन लोगों की शादी नहीं हो रही है उन्हें आज के दिन बृहस्पति भगवान को चने की दाल और बेसन का लड्डू चढ़ाना चाहिए। साथ ही केले के पेड़ में हल्दी डालकर जल चढ़ाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो