scriptबनते-बनते बिगड़ जाते हैं काम तो दिन के अनुसार करें ये उपाय, ग्रहों का मिलेगा साथ | effective upay according to days, it can shine ypur luck | Patrika News

बनते-बनते बिगड़ जाते हैं काम तो दिन के अनुसार करें ये उपाय, ग्रहों का मिलेगा साथ

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2019 02:46:00 pm

Submitted by:

Soma Roy

दिन के अनुसार कुछ खास चीजें प्रयोग करने से ग्रह मजबूत होते हैं
इन उपायों का प्रयोग घर से बाहर निकलते वक्त करना अच्छा माना जाता है

din ke anusar kre upay

बनते-बनते बिगड़ जाता है काम तो दिन के अनुसार करें ये उपाय, ग्रहों का मिलेगा साथ

नई दिल्ली। कई लोग खूब मेहनत के बावजूद सफलता हासिल नहीं कर पाते हैं। उनके सारे काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं। अगर आप पर भी ऐसे ही लोगों में शुमार हैं तो आपके लिए ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय बेहद कारगर साबित हो सकते हैं।
27 और 28 मार्च को पड़ रही है शीतला अष्टमी, इन चीजों के भोग से देवी मां को करें प्रसन्न

1.ज्योतिष शास्त्री हरिओम दीक्षित के अनुसार दिन के अनुसार उपाय करने से व्यक्ति की किस्मत तेज होती है। इससे उन्हें ग्रहों का साथ मिलेगा।
2.जिन लोगों का काम रविवार को अटकता है उन्हें इस दिन पान का पत्ता खाकर जाना चाहिए। इससे उनके काम में आ रही अड़चनें दूर होंगी।

3.सोमवार के दिन को बेहतर बनाने के लिए घर से बाहर जाते समय शीशे में अपना चेहरा देखकर निकलें। ऐसा करने से आपका पूरा दिन अच्छा जाएगा।
4.मंगलवार को मुसीबतों से बचने के लिए गुड़ खाकर जाएं। ऐसा करने से हनुमान जी की आप पर कृपा होगी।

5.अगर आप किसी इंटरव्यू या जरूरी काम के लिए बुधवार के दिन जा रहे हो। तो सूखी धनिया खाकर जाएं। आप चाहे तो अपनी जेब में धनिया रखकर भी ले जा सकते हैं।
सोमवार को आटे का शिवलिंग बनाकर करें ये उपाय, दूर होगी संतान प्राप्ति में आ रही दिक्कतें

6.गुरुवार को घर से बाहर जाते समय पीली सरसों के कुछ दाने मुंह में रखकर निकलें। ऐसा करने से बृहस्पति देव की आप पर कृपा रहेगी।
7.चूंकि शुक्रवार का दिन देवी मां का होता है। इसलिए इस दिन सफेद चीजें खाकर घर से निकलना शुभ रहता है। आप चाहे तो इस दिन दही खाकर बाहर जा सकते हैं।

9.शनिवार के दिन अदरक या देसी घी खाकर घर से निकलना अच्छा माना जाता है। क्योंकि शनि एक क्रूर ग्रह है और अदरक का झाग उनके गुस्से को कम करने में मदद करता है। इसलिए शनिवार के दिन इसके प्रयोग से मुसीबतों से बचाव होगा।
10.ज्योतिष शास्त्री हरिओम के अनुसार दिन के अनुसार अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करने से ग्रह दोष दूर होते हैं। इससे व्यक्ति की तरक्की भी होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो