scriptहनुमान जी के पैरों के पास रख दें ये एक चीज, मुसीबतों से मिलेगा छुटकारा | keep alum near the feet of lord hanuman, he will bless you | Patrika News

हनुमान जी के पैरों के पास रख दें ये एक चीज, मुसीबतों से मिलेगा छुटकारा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 09, 2019 10:20:34 am

Submitted by:

Soma Roy

हनुमान मंदिर में बैठकर रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करने से परेशानियों से बचाव होगा
चमेली के तेल में पीला सिंदूर मिलाकर चढ़ाने से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं

lord hanuman

हनुमान जी के पैरों के पास रख दें ये एक चीज, मुसीबतों से मिलेगा छुटकारा

नई दिल्ली। मंगलवार के दिन हनुमान जी पूजा करने से व्यक्ति की सारी परेशानियां दूर होती हैं। इससे नकारात्मक शक्तियों से भी बचाव होता है। अगर आज के दिन ज्योतिष शास्त्र में दिए गए कुछ खास उपाय अपनाए जाएं तो मुसीबतों से बचा जा सकता है। इससे तरक्की के नए रास्ते भी बनेंगे।
चैत्र नवरात्रि 2019 : इन नौ दिनों में कर लें ये गुप्त काम, धन से भर जाएगा घर

1.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। इससे व्यक्ति पर बजरंगबली की कृपा होगी। इससे उनके जीवन में आ रही परेशानियां खत्म होंगी।
2.अगर किसी को हमेशा बुरे सपने आते हैं या कोई भी काम बिना मुश्किलों के पूरा नहीं हो पाता है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के चरणों में थोड़ी फिटकरी रख दें। इससे मुसीबतों से बचाव होगा।
3.अगर आप किसी इंटरव्यू में या अन्य कोई महत्वपूर्ण कार्य करने जा रहे हैं तो हनुमान जी को केवड़े का इत्र एवं गुलाब की माला चढ़ाकर जाएं। इससे आपको सफलता मिलेगी।

4.जीवन में तरक्की हासिल करने के लिए मंगलवार के दिन ॐ हं हनुमंतये नम: मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे हनुमान जी की आप पर कृपा होगी।
5.जो लोग जीवन में सुख-शांति चाहते हैं उन्हें मंगलवार के दिन प्रभु श्रीराम का नाम जपना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति का जीवन खुशहाल बनेगा।

चावल के दानों का ये मामूली-सा उपाय बना सकता है मालामाल, ऐसे करें इस्तेमाल
6.दाम्पत्य जीवन में खुशियां बरकरार रखने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर के सामने दीया जलाएं। अब हनुमान चालीसा का पाठ करें।

7.अगर आपके किसी खास काम में अड़चनें आ रही हैं, चाहकर भी काम नहीं बन पा रहा है तो मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में बैठकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। इससे संकट टल जाएगा और आपका काम बन जाएगा।
8.संतान संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी को बूंदी के दो लड्डू चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी समस्या दूर होगी।

9.घर में मां लक्ष्मी के आगमन और तरक्की के लिए आज के दिन घर की छत पर लाल रंग का पताका फहराएं। इससे वास्तु दोषों से भी छुटकारा मिलेगा।
10.हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए उन्हें चमेली के तेल में पीला सिंदूर मिलाकर लगाएं। ऐसा करने से आपकी सारी इच्छाएं पूरी होंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो