scriptघर के कोनों में रख दें काली मिर्च के दाने, दूर हो जाएगी गरीबी | keep black pepper on the corner of the house, you will become rich | Patrika News
दस का दम

घर के कोनों में रख दें काली मिर्च के दाने, दूर हो जाएगी गरीबी

काली मिर्च के टोटके नजर एवं शनि दोष से छुटकारा दिलाने में बहुत कारगर है

नई दिल्लीMar 08, 2019 / 05:17 pm

Soma Roy

kali mirch ke totke

घर के कोनों में रख दें काली मिर्च के दाने, दूर हो जाएगी गरीबी

नई दिल्ली। अक्सर लोग इस बात से परेशान रहते हैं कि उनकी तरक्की नहीं हो रही है। इसकी वजह घर में मौजूद वास्तु दोष हो सकता है। इससे बचने के लिए काली मिर्च के टोटके उपयोगी साबित हो सकते हैं।
1.जिन लोगों के घरों में नकारात्मक शक्तियां वास करती हैं उन्हें अपने घर के कोनों में दीपक जलाएं और इसमें काली मिर्च के थोड़े दाने डाल दें। ऐसा करने से सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी।
2.जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष है उन्हें काले कपड़े में काली मिर्च और कुछ पैसे बांधकर एक पोटली बनानी चाहिए और इस पोटली को शनिवार के दिन किसी जरूरतमंद को दान करनी चाहिए। इससे शनि का नकारात्मक प्रभाव कम होगा।
3.धन प्राप्ति के लिए काली मिर्च के 5 दाने लेकर अपने ऊपर 7 बार घुमाएं। अब चौराहे पर जाकर इसके 4 दाने चारों दिशाओं में फेंक दें और पांचवा आसमान की ओर उछालें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की आप पर कृपा होगी।
4.अगर आप किसी इंटरव्यू में जा रहे हैं या दूसरे किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते समय मुख्य दरवाजे पर थोड़ी काली मिर्च रख दें। अब उन काली मिर्च पर पैर रखकर निकलें। इससे सफलता मिलेगी।
5.अमावस्या व पूर्णिमा के दिन काली मिर्च के दाने ‘ॐ क्लीं’ बीज मंत्र का जप करते हुए परिवार के सदस्यों के सिर पर घुमाकर दक्षिण दिशा में घर से बाहर फेंक दें। ऐसा करने से तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी।
6.अगर आप कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं तो काली मिर्च के 7-8 दाने लेकर उसे घर के किसी कोने में दिए में रखकर जला दें। इससे निगेटिविटी दूर होगी।

8.अगर किसी को नजर लग गई हो तो काली मिर्च और लाल मिर्च को लेकर सिर से सात बार घुमाकर जला दें। इससे दोष दूर हो जाएगा।
9.अगर आपके पास पैसा नहीं टिकता है तो शुक्रवार के दिन एक लाल कपड़े में काली मिर्च बांधकर तिजोरी में रख दें। इससे धन का खर्च रुकेगा।

10.काली मिर्च को घर के एक कोने में दबाकर रख दें। इससे धन की वृद्धि होगी। साथ ही नकारात्मकता दूर रहेगी।

Home / Dus Ka Dum / घर के कोनों में रख दें काली मिर्च के दाने, दूर हो जाएगी गरीबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो