scriptगुरुवार को केले के पेड़ पर चढ़ा दें इन 10 में से कोई भी एक चीज, संवर जाएगी किस्मत | offer these 10 things to lord vishnu on thursday,it will be beneficial | Patrika News
दस का दम

गुरुवार को केले के पेड़ पर चढ़ा दें इन 10 में से कोई भी एक चीज, संवर जाएगी किस्मत

गुरुवार के दिन बृहस्पति देव को प्रसन्न करने के लिए हल्दी अर्पण करें
भीगी हुई चने की दाल और मुनक्का चढ़ाने से भी लाभ होता है

May 09, 2019 / 02:13 pm

Soma Roy

guruvar ke upay

गुरुवार को केले के पेड़ पर चढ़ा दें इन 10 में से कोई भी एक चीज, संवर जाएगी किस्मत

नई दिल्ली। गुरुवार के दिन बृहस्पति भगवान की पूजा करने से व्यक्ति का भाग्य मजबूत होता है। अगर इस दिन केले के पेड़ की जड़ में कुछ खास चीजें चढ़ाई जाएं तो आपका बृहस्पति ग्रह मजबूत हो सकता है। इससे आपको धन की प्राप्ति भी हो सकती है।
गणेश जी की पूजा करते समय भूलकर भी न करें ये 10 गलतियां, आ सकती हैं मुसीबतें

1.पंडित रवि दुबे के अनुसार गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में चंदन के वृक्ष की 9 डलियां डाल दें। इससे आपको धन लाभ होंगे। साथ ही आय में भी वृद्धि होगी।
2.गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में हल्दी मिला हुआ जल चढ़ाने से भाग्य तेज होता है। इससे व्यक्ति को नौकरी में सफलता मिलेगी। साथ ही व्यापार में भी बढ़ोत्तरी होगी।

3.जो लोग जीवन में खुशहाली चाहते हैं उन्हें आज के दिन केले के पेड़ की जड़ में थोड़ा-सा गुड़ और भीगी हुई चने की दाल चढ़ाएं। ऐसा करने से बृहस्पति भगवान की आप पर कृपा होगी।
4.अगर आप कोई नया काम करने जा रहे हैं तो गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में चीनी मिश्रित जल चढ़ाएं। इससे आपका काम तुरंत बन जाएगा।

5.अगर आपके जीवन में मुसीबतें आ रही हैं तो केले के पेड़ में हल्दी की दो साबुत गांठे रख दें। ऐसा करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।
इस बार 22 फुट के बने हैं बाबा बर्फानी, पहली तस्वीर आई सामने

6.जो लोग अमीर बनना चाहते हैं उन्हें आज के दिन केले के पेड़ की जड़ में एक रुपए का सिक्का गाड़ देना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी खिंची चली आएंगी।
7.अगर आपके वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ रही हैं या आपकी शादी नहीं हो रही है तो हल्दी की दो गांठे और भीगे हुए मुनक्के चढ़ाएं। ऐसा लगातार सात गुरुवार करने से आपकी समस्याएं दूर हो जाएंगी।
9.बृहस्पति देव को प्रसन्न करने के लिए हर गुरुवार को स्नान के बाद केले के पेड़ पर जल चढ़ाना शुभ होता है। इससे आपको कार्यों में सफलता मिलेगी।

10.गुरुवार के दिन चंदन की माला चढ़ाने और थोड़ी हल्दी अर्पण करने से व्यक्ति को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Home / Dus Ka Dum / गुरुवार को केले के पेड़ पर चढ़ा दें इन 10 में से कोई भी एक चीज, संवर जाएगी किस्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो