इस बार टिक टॉक को लेकर मोहम्मद शमी पर भड़की उनकी पत्नी, रिश्तों में तल्खी की ये रही 10 वजहें

  • mohammad shami controversy : मोहम्मद शमी का अपनी पत्नी से पहले भी हो चुका है विवाद, हसीन ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट
  • साल 2014 में हुई थी हसीन और शमी की शादी, आईपीएल मैच के दौरान हुई थी मुलाकात

By: Soma Roy

Published: 28 Jun 2019, 12:56 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ( mohammed shami )और उनकी पत्नी हसीन जहां ( Hasin Jahan )के बीच पड़ी दरार भरने का नाम नहीं ले रही है। ये दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। हसीन ने एक बार फिर शमी को खरी-खोटी सुनाई है। इस बार विवाद टिक-टॉक अकाउंट को लेकर हुआ। शमी की पत्नी ने उन पर महिलाओं के अकाउंट फॉलो करने को लेकर खूब सुनाया। इससे पहले भी कई बार हसीन ने मोहम्मद शमी के कैरेक्टर को लेकर सवाल उठाए हैं। तो आखिर क्या रही इनके रिश्तों में आई तल्खी की वजह आइए जानते हैं।

1.यूं तो शादी के बाद से ही मोहम्मद शमी और उनकी बीवी हसीन जहां के बीच रिश्ते कुछ ठीक नहीं थे। मगर मामला इस साल ज्यादा लाइमलाइट में तब आया जब हसीन ने शमी पर घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगाया था। बताया जाता है कि दोनों ेमें वैचारिक मतभेद ज्यादा रहने के चलते बात बिगड़ गई।

2.हसीन के आरोप के चलते बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी पर मैच खेले जाने पर अस्थायी रोक भी लगाई थी। हालांकि टीम के सपोर्ट के चलते जल्द ही ये रोक हटा ली गई थी। बताया जाता है कि शमी की पत्नी काफी महत्वकांक्षी हैं। ऐसे में उन्हें शादी के बाद घर में रहना पसंद नहीं था। शमी और हसीन के रिश्ते में आई दरार की ये भी एक वजह रही है।

3.मोहम्मद शमी चाहते थे कि उनकी पत्नी उनके परिवार का ध्यान रखें, लेकिन हसीन से उनके ससुरालवालों के संबंध बेहतर नहीं थे। कहते हैं कि दोनों में दूरियां आने का ये भी एक बड़ा कारण है। हसीन ने इसी साल अप्रैल महीने में अपने ससुरालवालों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

4.मोहम्मद शमी से हसीन की मुलाकात आईपीएल मैच के दौरान हुई थी। वो एक चीयर लीडर थीं। कहते हैं कि हसीन ने पैसों की वजह से शमी से शादी की है। शादी होते ही उनके तेवर बदल गए। इससे रिश्तों में तल्खी आने लगी।

5.हसीन जहां बंगाली मुस्लिम समुदाय से ताल्लुख रखती हैं। वो मॉडलिंग किया करती थीं। मगर शादी के बाद उन्होंने काम करना बंद कर दिया। कहा जाता है कि घर पर रहने के कारण हसीन काफी परेशान रहती थीं जिससे उनमें और शमी में अक्सर विवाद होता रहता था।

hasin jahan

6.शमी के घरवाले चाहते थे कि शुरुआती दौर में हसीन घर-परिवार पर ध्यान रखें। मगर वो अपना करियर दोबारा बनाना चाहती थीं। इस बात को लेकर ससुरालवालों से हसीन की नहीं बनती थी।

7.रिश्ते में आई दूरियों की वजह हसीन जहां का रूखा बर्ताव भी बताया जाता है। कहते हैं कि हसीन का व्यवहार न सिर्फ मोहम्मद शमी से बल्कि उनके कई दोस्तों के प्रति भी अच्छा नहीं रहा है। कहते हैं कि हसीन का विवाद महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी समेत कई दूसरे क्रिकेटरों की पत्नियों से रह चुका है।

8.भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियों के मुताबिक हसीन का स्वभाव एडजस्ट करने वाला बिल्कुल नहीं था। वो सारी चीजें अपने मुताबिक चाहती थीं। ऐसे में रिश्ते को सुधारने के लिए उनकी तरफ से कोई पहल न किए जाने से हालात ज्यादा बिगड़ गए।

9.मोहम्मद शमी और हसीन जहां के बीच आई दरार की वजह हसीन की मां को भी बताया जाता है। कहते हैं कि हसीन शादी के बाद भी अपनी मां के कहने पर चलती हैं, इसी के चलते वो अपनी शादीशुदा जिंदगी को ठीक से नहीं जी पाईं।

10.हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से साल 2014 में शादी की थी। शमी हसीन के दूसरे पति हैं। हसीन पहले किसी और से प्यार करती थीं। उसके साथ वो घर से भाग गई थीं। बताया जाता है कि इस बात से शमी के घरवाले शुरू से ही उन्हें पसंद नहीं करते थे। ऐसे में शमी के उनसे शादी करने पर बात धीरे-धीरे बिगड़ती गई।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned