script

भोजपत्र पर काजल से लिख दें सिर्फ ये एक चीज, होगी धन की प्राप्ति

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2018 01:07:48 pm

Submitted by:

Soma Roy

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए चावल एवं कपूर आदि का उपाय किया जा सकता है

dhan prapti ke totke

भोजपत्र पर काजल से लिख दें सिर्फ ये एक चीज, होगी धन की प्राप्ति

नई दिल्ली। ज्यादातर लोग आर्थिक समस्या से परेशान रहते हैं। किसी के पास रुपए नहीं टिकते हैं तो कोई कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है। आज हम आपको धन प्राप्ति के कुछ ऐसे असरदार टोटकों के बारे में बताएंगे जिनसे न सिर्फ आप अमीर बन सकते हैं, बल्कि इससे आप अपना खोया हुआ धन भी हासिल कर सकते हैं।
1.ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जो लोग धन प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें तांबे के एक कलश में जलभरकर उसमें लाल मिर्च के 11 दानें डालकर सूर्य देव को चढ़ाएं। ये प्रक्रिया रोजाना व रविवार को करने से आपकी इच्छा पूरी होगी।
2.अगर किसी व्यक्ति ने आपका पैसा ले रखा है मगर वो लौटा नहीं रहा है तो आप शुक्रवार के दिन कपूर जलाकर उसका काजल जमा कर लें। अब इस काजल से भोजपत्र पर उस व्यक्ति का नाम लिखें, जिसने आपसे रुपए लिए हो। ऐसा करने से जल्द ही आपका पैसा वापस आपको मिल जाएगा।
3.अगर आपके पास रुपए नहीं टिकते हैं तो आप कछुए के आकार वाली 5 पीली कौड़ियां लें। अब इन्हें अपने पूजा के स्थान पर रख दें। इससे धन की प्राप्ति होगी।

4.अगर किसी ने आपसे पैसे ले रखें हैं और वापस देने में टाला-मटोली कर रहा है तो उससे अपना पैसा वापस लेने के लिए कौड़ियों का उपाय करें। इसके लिए आपको दो राज कौड़ी लेकर उस व्यक्ति के दरवाजे पर पटक दें, जिनसे आपसे रुपए लिए हो। इससे जल्द ही व्यक्ति का इरादा बदल जाएगा।
5.अगर आप आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं और मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो 11 गोमती चक्र लें। अब इन पर सिंदूर का तिलक लगाएं और अपनी तिजोरी में रख दें। इससे धन की प्राप्ति होगी।
6.रुपए-पैसों की दिक्कत को दूर करने के लिए 11 गोमती चक्र को शुक्रवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे दबा दें। अब रोजाना वहां जल चढ़ाएं। ऐसा करने से समस्या दूर हो जाएगी।
7.अगर आपको अपना खोया हुआ धन चाहिए तो रोजाना “क्रं कृष्णाय नम:” मंत्र का जाप करें। इससे परेशानी दूर हो जाएगी।

8.धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के चरणों में हल्दी और लाल सिंदूर लगाएं। ऐसा करने से देवी मां प्रसन्न होंगी और आपका घर धन-धान्य से भर जाएगा।
9.मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन लाल रंग के रेशमी कपड़े में थोड़े चावल लेकर बांध लें। अब इसे देवी मां के चरणों से छुआकर अपने धन रखने के स्थान पर रख दें। इससे हमेशा धन बना रहेगा।
10.जो लोग अमीर बनना चाहते हैं उन्हें मां लक्ष्मी को चांदी की कटोरी या बर्तन में मिश्री चढ़ानी चाहिए। इससे आपके जीवन में भी मिठास घुलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो