scriptअब हवाई यात्रा करके पहुंच सकते हैं Statue of Unity, बनने जा रहा नया एयरपोर्ट | Airport and railway connectivity to prepared near Statue of Unity | Patrika News

अब हवाई यात्रा करके पहुंच सकते हैं Statue of Unity, बनने जा रहा नया एयरपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2019 06:23:53 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

स्टैच्यु ऑफ युनिटी से 23 किलोमीटर दूर बनेगा एयरपोर्ट।
गुजरात मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने की एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी से मुलाकात की।
रेलवे कनेक्टिविटी बनाने की भी हो रही तैयारी।

अब हवाई यात्रा करके पहुंच सकते हैं Statue of Unity, बनने जा रहा नया एयरपोर्ट

अब हवाई यात्रा करके पहुंच सकते हैं Statue of Unity, बनने जा रहा नया एयरपोर्ट

नई दिल्ली। अब बहुत जल्द आप हवाई यात्रा के जरिए दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति यानी स्टैच्यु ऑफ यूनिटी ( statue of unity ) विजिट करने के लिए जा सकते हैं। गुजरात में टूरिज्म के लिए जाने वाले और स्टैच्यु ऑफ यूनिटी देखने वालो लोगों के लिए अब बहुत जल्द नया एयरपोर्ट खुलने जा रहा है। पिछले साल ही इस स्टैच्यु के बनने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) द्वारा उद्घाटन करने के बाद ही देश-विदेश के सैलानी यहां आ रहे हैं। इन्हीं को देखते हुए अब इस जगह तक रेल व एयर कनेक्टिविटी बनाने के लिए बातचीत की जा रही थी।

यह भी पढ़ें – मिनटों में मिली आपकी LIC पॉलिसी से जुड़ी हर जानकारी, बस अपनाएं ये खास तरीके

स्टैच्यु ऑफ युनिटी तक जाने के लिए अभी लोगों को बड़ौदा के वड़ोदरा एयरपोर्ट या फिर अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट जाना होता है। फिर यहां से बस या कैब के माध्यम से स्टैच्यु ऑफ युनिटी के लिए जाना होता है। इस एयरपोर्ट के निर्माण के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने Airport Authority of India ( AAI ) के चेयरमैन गुरुप्रसाद मोहपात्रा के साथ बैठक की है। दोनों के बीच यह बैठक गत मंगलवार को हुआ।

यह भी पढ़ें – मोदी की ताजपोशी में शामिल होंगे ये दिग्गज कारोबारी, अंबानी से लेकर अडानी टाटा और बिल गेट्स को भी पहुंचा आमंत्रण

राज्य सरकार ने एएआई को इस बात की भी जानकारी दी है नर्मदा जिला प्रशासन ने राजपिपला क्षेत्र में इसके लिए जमीन की खोज शुरू कर दी है। बता दें कि भारत के लौह पुरूष के नाम से प्रसिद्घ सरदार वल्लभभाई पटेल की यह भव्य मूर्ति सरदार सरोवर डैम पर केवडिय़ा गांव के पास स्थित है। नया एयरपोर्ट इसी गांव से करीब 23 किलोमीटर की दूरी पर बनेगा।

यह भी पढ़ें – ट्रेड वॉर को लेकर हमलावर हुआ चीन, कहा- खुले आर्थिक आतंकवाद पर उतरा अमरीका

रेलवे कनेक्टिविटी की तैयारी

पिछले साल ही नवंबर माह में सरकार ने देशी-विदेशी सैलानियों की सहूलियत को देखते हुए स्टैच्यु ऑफ युनिटी से नजदीक रेलवे और एयरपोर्ट बनाने की घोषणा किया था। उस दौरान यह फैसला लिया गया था कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ही इस एयरपोर्ट को बनाने के लिए सरकार की मदद करेगा। गुजरात सीएम रुपानी ने रेलवे कनेक्टिविटी के लिए अधिकारियों से भी मुलाकात की है। गत दिसंबर माह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केवडिय़ा रेलवे स्टेशन का शिलान्यास किया था। यह रेलवे स्टेशन स्टैच्यु ऑफ युनिटी से महल 5 किलोमीटर की दूरी पर होगा।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो