मोदी की ताजपोशी में शामिल हुए ये दिग्गज कारोबारी, मुकेश अंबानी भी रहे मौजूद

  • आज राष्ट्रपति भवन में एक बार फिर नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली
  • समारोह में देश-विदेश की दिग्गज हस्तियां शामिल।
  • दिग्गज कारोबारियों को भी पीएम मोदी ने न्योता दिया था।

By: Shivani Sharma

Updated: 30 May 2019, 07:37 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के साथ नरेंद्र मोदी गुरुवार (30 मई) को राष्ट्रपति भवन में एक बार फिर प्रधानमंत्री की शपथ ली। जिसके समारोह की भव्य तैयारियां जारी हैं और इस समारोह में देश की मशहूर हस्थियां पहुंचे। दिग्गज कारोबारियों को भी पीएम मोदी ने न्योता दिया है। मुकेश अंबानी अपनी पत्नी के साथ राष्ट्रपति भवन पहुंचे ।


ये दिग्गज कारोबारी हैं लिस्ट में शामिल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस लिस्ट में मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और रतन टाटा का भी नाम शामिल हैं। पीएम मोदी ने अपनी ताजपोशी पर अंबानी, अडानी से लेकर सभी दिग्गज कारोबारियों को आमंत्रित किया है। सूत्रों के अनुसार इस सेरिमनी में अजय पिरामल, जॉन चैम्बर्स और बिल गेट्स भी आमंत्रित हैं।


ये भी पढ़ें: पैसे की तंगी के कारण पाकिस्तान की अवाम का जीना मुश्किल, जानें 'कंगाल पाकिस्तान' का क्या है हाल


IMF चेयरमेन क्रिस्टीन लेगार्ड को भी मिला है आमंत्रण

इसके अलावा अगर हम कॉरपोरेट जगत के मेहमानों की बात करें तो इसमें कुमारमंगलम बिड़ला, पंजक पटेल, राजन मित्तल, राकेश मित्तल, आचार्स बालकृष्ण, एन चंद्रा, उदय कोटक, आनंद महिंद्रा, सज्जन जिंदल, दीपक पारेख, अनिल सिंघवी भी शामिल हैं। इसके अलावा खबर आ रही है कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ( IMF ) की प्रबंध निदेशक एवं चेयरमेन क्रिस्टीन लेगार्ड को भी न्योता भेजा गया है।


फिल्म जगत के इन लोगों को भेजा न्योता

इन सबके अलावा मोदी के मेहमानों की लिस्ट में फिल्म जगत के दिग्गज नाम भी शामिल हैं, जिसमें कंगना रनौत, शाहरुख खान, रजनीकांत, संजय लीला भंसाली, करण जौहर को निमंत्रण भेजा गया है। हालांकि, आमंत्रित व्यक्तियों में से अभी तक किसी के समारोह में शरीक होने को लेकर पुष्टि नहीं की गई है।


ये भी पढ़ें: RBI ने जारी किया नोटिफिकेशन, कहा- ग्राहकों की सहमति से KYC के लिए आधार का यूज कर सकते हैं बैंक


6500 मेहमान कर सकते हैं शिरकत

आपको बता दें कि इस बार शपथ समारोह में करीब 6500 मेहमानों के शिरकत होने की संभावना हैं। वहीं, 2014 में करीब 5000 मेहमान पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल हुए थे। नरेंद्र मोदी की 2014 के ताजपोशी के दौरान सार्क देशों को आमंत्रण दिया गया था। वहीं, 2019 में इस पल को और भी खास बनाने के लिए बिम्सटेक (BIMSTEC) देशों के राष्ट्राध्यक्षों को भी बुलाया गया है। इसके अलावा मॉरीशस के प्रधानमंत्री, चेक रिपब्लिक के प्रमुख को भी समारोह में आने न्योता दिया गया है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Adani Enterprises Adani Group
Show More
Shivani Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned