युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, आने वाले महीनों में आ रही हैं बंपर भर्ती

युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, आने वाले महीनों में आ रही हैं बंपर भर्ती

Saurabh Sharma | Updated: 12 Sep 2019, 08:44:30 AM (IST) अर्थव्‍यवस्‍था

  • शाइन डॉट कॉम द्वारा किए गए सर्वे में मिड जॉब को लेकर बड़ी खबर
  • आईटी/सॉफ्टवेयर, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं आदि में होंगी बंपर भर्ती

नई दिल्ली। देश में छाई मंदी के बीच राहत भरी खबर यह है कि आनेवाले महीनों में मिड लेवल पर भर्तियों में तेजी आएगी। रिक्रूटर्स के एक नए सर्वेक्षण से यह जानकारी सामने आई है। जॉब पोर्टल शाइन डॉट कॉम द्वारा किए गए सर्वेक्षण से पता चलता है कि आईटी/सॉफ्टवेयर, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, एफएमसीजी समेत अन्य क्षेत्रों में भर्तियों में तेजी आएगी। कंपनी ने सर्वेक्षण के नतीजों को बुधवार को जारी किया।

यह भी पढ़ेंः- पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे और डीजल के दाम में 5 पैसे की बढ़ोतरी, जानिए अपने शहर में दाम

सर्वेक्षण में शामिल 54 फीसदी रिक्रुटरों ने कहा कि वे मिड लेवल पेशेवरों की भर्तियां करने वाले हैं। यह उन पेशेवरों के लिए अच्छी खबर है, जिनके पास 3-6 साल का अनुभव है और जो वेतन और कौशल अवसरों को लेकर बेहतर अवसरों की तलाश कर रहे हैं। शाइन डॉट कॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जायरस मास्टर ने कहा, "ऐसे संगठनों की संख्या बढ़ती जा रही है जो अपने प्रतिभा पूल को मजबूत करने के लिए मिड लेवल पेशेवरों की भर्तियां करनेवाली हैं।"

यह भी पढ़ेंः- वित्त मंत्री ने ओला-ऊबर को भी बताया ऑटो सेक्टर में मंदी का जिम्मेदार

उन्होंने कहा, "वे ऐसे अनुभवी उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं जो न केवल उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं से अच्छी तरह वाकिफ हों, बल्कि अपने कनिष्ठों को प्रशिक्षित करके और उनका प्रबंधन करके मूल्य भी जोड़ सकते हों।" वहीं, सर्वेक्षण में शामिल 41.04 फीसदी प्रतिभागियों ने कहा कि वे एंट्री लेवल पर भर्तियां करनेवाले हैं, जिससे फ्रेशर्स के लिए इस साल भारी अवसर पैदा होनेवाले हैं। वहीं, सर्वेक्षण में शामिल आधे से अधिक रिक्रुटरों ने कहा कि वे देश के दक्षिणी भाग में उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned