scriptपेट्रोल की कीमत में 6 पैसे और डीजल के दाम में 5 पैसे की बढ़ोतरी, जानिए अपने शहर में दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 12th Sept 2019 | Patrika News

पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे और डीजल के दाम में 5 पैसे की बढ़ोतरी, जानिए अपने शहर में दाम

Published: Sep 12, 2019 07:08:30 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

एक दिन की स्थिरता के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में गुरुवार को बढ़ोतरी देखने को मिली है। मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी।

petrol_diesel_price.jpg

नई दिल्ली। एक दिन की स्थिरता के बाद गुरुवार यानी 12 सितंबर 2019 को पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों तमें पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल की कीमत और रुपए में आई गिरावट की वजह से देश में पेट्रोल और डीजल बढ़ रहा है। जानकारों की मानें तो यह बढ़ोतरी अस्थाई है। आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती देखने को मिल सकती है। आइए आपको भी बताते हैैं कि इस बढ़ोतरी के बाद आपके महानगर में पेट्रोल और डीजल के दाम कितने हो गए हैं…

यह भी पढ़ेंः- केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, दो अक्टूबर से अधिकारी सीधे नहीं भेज पाएंगे आयकर नोटिस

पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.82 और 74.55 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद दाम 77.50 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 7 पैसे प्रति लीटर के बाद पेट्रोल के दाम 74.63 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर देखने को मिली थी।

यह भी पढ़ेंः- ई-वॉलेट कंपनियों पर भारी पड़ने वाले नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के नए नियम

डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में डीजल के दाम क्रमश: 65.19, 67.60 और 68.37 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में डीजल के दाम में 6 प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद यहां पर 68.90 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो