32 साल से PM मोदी को ढूढ़ रहा था यह बैंक, PM ने खुद किया यह चौंकाने वाला खुलासा

32 साल से PM मोदी को ढूढ़ रहा था यह बैंक, PM ने खुद किया यह चौंकाने वाला खुलासा

Manoj Kumar | Publish: Sep, 02 2018 03:56:24 PM (IST) अर्थव्‍यवस्‍था

इस खुलासे के बाद आप भी चौंक जाएंगे।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्ली में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का आधिकारिक रूप से शुभारंभ कर दिया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जीवन से जुड़ा एक चौंकाने वाला खुलासा किया। प्रधानमंत्री ने बताया कि विधायक बनने से पहले तक उनके पास कोई भी बैंक खाता नहीं था। इसका कारण यह था कि उनके पास कभी भी इतने रुपए नहीं थे कि उनको बैंक खाते में जमा कराया जाए।

स्कूल में खुला पहला खाता

कार्यक्रम में अपने जीवन से जुड़ी एक रोचक घटना के बारे में बताते हुए पीएम ने कहा कि जब वह स्कूल में पढ़ते थे तब देना बैंक एक योजना लेकर आया था। इस योजना के तहत देना बैंक की ओर से स्कूली छात्रों को गुल्लक दी जाती थी और छात्रों का बैंक खाता खोला जाता था। इसी योजना के तहत पीएम मोदी को भी एक गुल्लक देकर खाता खोला गया। कुछ दिन बाद पीएम मोदी ने गांव छोड़ दिया, लेकिन बैंक खाता चलता रहा। मोदी के अनुसार बैंक अधिकारी खाते को हर साल आगे बढ़ा देते थे। मोदी के अनुसार, इस खाते को बंद करने के लिए बैंक अधिकारी उन्हें ढूंढ़ रहे थे।

32 साल तक ढूढ़ते रहे बैंक अधिकारी

पीएम मोदी ने बताया कि 32 साल बाद बैंक अधिकारियों ने उन्हें ढूंढ़ निकाला और खाता बंद करने के लिए संपर्क किया। पीएम के अनुसार 32 साल बाद बैंक अधिकारी उनके पास पहुंचे और खाता बंद करने वाले फॉर्म पर हस्ताक्षर कराए। मोदी ने बताया कि विधायक बनने से पहले तक उनके पास कोई बैंक खाता नहीं था। जब वह पहली बार गुजरात विधानसभा के विधायक बने, तब उन्होंने वेतन लेने के लिए पहली बार खाता खुलवाया।

ये भी पढ़ें---

पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, अमरीका ने रोकी 30 करोड़ डॉलर की मदद

Apple की इस महिला कर्मचारी के सामने खुद सीईओ टिम कुक भी भरते हैं पानी, ये है वजह

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned