script

मौसम में बदलाव से लोगों को राहत, ठंडी हवाओं के साथ चल रही धूलभरी आंधी

locationजयपुरPublished: Mar 02, 2023 12:45:51 pm

राजस्थान में एक बार फिर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

मौसम में बदलाव से लोगों को राहत, ठंडी हवाओं के साथ चल रही धूलभरी आंधी

मौसम में बदलाव से लोगों को राहत, ठंडी हवाओं के साथ चल रही धूलभरी आंधी

राजस्थान में एक बार फिर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। हल्की ठंडी हवाओं के बीच धूलभरी आंधी भी चल रही है। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से कई जिलों में बादल छाए रहने के आसार है। बीते 24 घंटों में मौसम में बदलाव होने से राज्य के लोगों को थोड़ी राहत हैं, लेकिन इस बार तेज गर्मी पड़ने के पूरे आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, मार्च महीने के पहले ही सप्ताह में राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर के साथ आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने वाले हैं। इसके साथ ही कई जिलों में बारिश होने के आसार बने हुए हैं। वहीं हवाएं भी चलेगी।
यह भी पढ़ें

होली से पहले महंगाई का झटका, रसोई गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा

होली से पहले बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार चार मार्च से उदयपुर और कोटा जिले में एक नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के आसार हैं। इससे धूलभरी हवाएं चलने की संभवाना है। वहीं, होली से पहले-पहले प्रदेश के सात जिलों में बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

मिलावटखोरी से सावधान, बाजार में धड़ल्ले से बिक रहा नकली मसाला, तेल और दूध

गर्मी से लोग हुए परेशान

मार्च की शुरुआत में ही मई—जून जैसी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। राजस्‍थान में गर्मी लगातार जोर पकड़ रही है। बीते चौबीस घंटे में अधिकतम तापमान बाड़मेर में 36.2, जोधपुर का 35.7, चूरू का 33, चित्तौड़ का 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री से उपर बना हुआ है। फिलहाल प्रदेशभर के मौसम राहत है। सुबह शाम की हल्की ठंडक के बीच दोपहर में तेज धूप निकल रही है।
https://youtu.be/JGXJGi4ox4M

ट्रेंडिंग वीडियो