scriptइलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ पदाधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा में शपथ ली | Allahabad Univ student union officials take oath in tight security | Patrika News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ पदाधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा में शपथ ली

locationजयपुरPublished: Oct 06, 2018 08:02:13 pm

हिंसा के दौर के बाद, इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने शनिवार को पुलिस की मौजूदगी के बीच शपथ ली।

Allahabad University

Allahabad University

हिंसा के दौर के बाद, इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने शनिवार को पुलिस की मौजूदगी के बीच शपथ ली। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। शुक्रवार को हुए मतदान के नतीजों की घोषणा के तुरंत बाद रात करीब दो बजे विश्वविद्यालय में हिंसा भड़क गई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के समर्थकों ने कथित रूप से वाहनों को फूंक दिया और हॉस्टल की एक इमारत में आग लगा दी। इस दौरान बम भी फेंके गए।

दमकल विभाग और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत प्रशासनिक अधिकारी तुरंत अतिरिक्त बल के साथ गुस्साई भीड़ को शांत कराने के लिए पहुंचे। चुनाव में समाजवादी छात्र सभा (एससीएस) के उदय प्रकाश यादव ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के अतेंद्र सिंह को 774 मतों से शिकस्त दी। कांग्रेस से संबद्ध नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के अखिलेश यादव ने 2,157 मतों के साथ उपाध्यक्ष का पद हासिल किया है।

भाजपा से संबद्ध एबीवीपी को उसके तमाम धूम धड़ाके वाले प्रचार के बावजूद महासचिव के पद से संतोष करना पड़ा। उसके प्रत्याशी शिवम सिंह को 2823 मत मिले। संयुक्त सचिव पद पर समाजवादी छात्र सभा के सत्यम सिंह ‘सनीÓ विजयी रहे। एनएसयूआई के आदित्य सिंह संस्कृति सचिव चुने गए।

एसएसपी इलाहाबाद के जनसंपर्क अधिकारी प्रिंस दीक्षित ने आईएएनएस को बताया कि हालात धीरे धीरे सामान्य हो रहे हैं। मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। हिंसा में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो