scriptअब 9 मई को ही जारी होंगे परीक्षा परिणाम : यहां देखें | govt school declared exam result 2019 | Patrika News

अब 9 मई को ही जारी होंगे परीक्षा परिणाम : यहां देखें

locationजयपुरPublished: May 08, 2019 11:31:53 am

Submitted by:

Deovrat Singh

Exam Result 2019 Rajasthan

result

Exam Result 2019

Exam Result 2019 Rajasthan : शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों का परिणाम जारी करने तारीख एक बार फिर से बदल दी है। अब प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में 8 मई के स्थान पर 9 मई को ही परिणाम जारी होगा। 9 मई को हर स्कूल में होने वाली बालसभा के बाद ही 1-4, 6-7, 9 व 11वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।
दरअसल, करीब बीस दिन पूर्व शिक्षा विभाग ने स्कूलों में 9 मई को बालसभा के बाद परिणाम घोषित किए जाने का कार्यक्रम तय किया था। बालसभा में बच्चों, परिजनों के साथ ही ग्रामीणों को भी बुलाया जाना है। इस पर शिक्षकों ने इस आदेश का विरोध किया। विरोध के बाद विभाग ने सार्वजानिक रूप से परिणाम घोषित करने का कार्यक्रम बदला और एक दिन पहले 8 मई को रिजल्ट जारी करने का आदेश दे दिया। लेकिन, परिणाम जारी होने के एक दिन पूर्व मंगलवार को विभाग ने एक बार फिर से कार्यक्रम पलटा। जिसके पीछे विभाग ने तर्क दिया कि जिन 12 लोकसभा सीटों पर 6 मई को मतदान हुआ था, वे स्कूल 8 मई को खुलेंगे।
मतदान कार्य में लगे अधिकांश शिक्षक भी इस दिन उपलब्ध नहीं होंगे। इसलिए परिणाम 8 के बजाय 9 मई को जारी किया जाए। वहीं, शिक्षकों ने गर्मी में सार्वजानिक स्थानों पर बालसभा करवाए जाने पर चिंता व्यक्त की है। शिक्षकों का कहना है कि बालसभा सुबह 8 से 11 बजे तक होगी।

राजस्थान बोर्ड रिजल्ट 2019
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम भी इसी महीने जारी किए जाएंगे। आरबीएसई दसवीं बोर्ड रिजल्ट जून महीने के दूसरे हफ्ते तक जारी कर दिए जाएंगे। राजस्थान पांचवीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम भी इसी हफ्ते जारी किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो