MHT CET 2021: विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए प्रवेश परीक्षा सहित पूरी डिटेल्स

MHT CET 2021: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने आज यानि 8 जून, 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हायर एंड टेक्निकल एजुकेशन मिनिस्टर उदय सामंत ने ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी है।

By: Deovrat Singh

Published: 08 Jun 2021, 11:00 PM IST

MHT CET 2021: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने आज यानि 8 जून, 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हायर एंड टेक्निकल एजुकेशन मिनिस्टर उदय सामंत ने ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी है। इच्छुक और योग्य विद्यार्थी आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mhtcet2021.mahacet.org पर जा सकते हैं। प्रवेश परीक्षा संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत अधिसूचना जरूर पढ़ें।

Click Here For More Information

इन कोर्स में ले सकेंगे दाखिला
विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि MHT CET 2021 पर समय -समय से अपडेट लेते रहें। जो छात्र इंजीनियरिंग, फार्मेसी और आर्किटेक्चर कोर्स में प्रवेश लेने के इच्छुक हैं, वे महाराष्ट्र सीईटी 2021 के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा का आयोजन तकनीकी शिक्षा निदेशालय, महाराष्ट्र द्वारा किया जाता है।

Read More: एनटीए ने एक्टिव की नीट की ऑफिशियल वेबसाइट, एप्लिकेशन फॉर्म जल्द होंगे जारी

एमएचटी सीईटी 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन हेतु विद्यार्थी के पास एक्टिव ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना जरुरी है। परीक्षा से जुड़ी जरुरी डिटेल्स ईमेल और मोबाइल नंबर पर ही भेजी जाएगी ।

 

MHT CET 2021 Registration Process

आवेदन शुल्क
महाराष्ट्र और बाहरी राज्यों के सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये देना होगा। वहीं परीक्षा से जुड़ी किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क में छूट दी गई है।

Read More: कर्नाटक सीईटी परीक्षा की तिथि घोषित, छात्र 15 जून से कर पाएंगे आवेदन

How To Apply For MHT CET 2021
महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन के इच्छुक विद्यार्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mhtcet2021.mahacet.org पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिए गए “ MHT CET 2021 Registration” के लिंक पर क्लिक करें। आगे की टैब में मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट कर देवें। रजिस्ट्रेशन पश्चात लॉगिन करें और आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें। अब ऑनलाइन मोड से आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फाइनल सबमिशन कर देवें। इसके बाद अभ्यर्थी भविष्य के संदर्भ के लिए एमएचटी सीईटी 2021 आवेदन पत्र का प्रिंट लेंकर रख लें।

Web Title: How to Apply For MHT CET 2021 Online

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned