JEE Advanced 2020 Registration: जेईइ एडवांस के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई

JEE Advanced 2020: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद अब जेईई एडवांस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन...

By: Deovrat Singh

Published: 12 Sep 2020, 01:13 PM IST

JEE Advanced 2020 Registration: जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद अब जेईई एडवांस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 12 सितंबर से 17 सितंबर तक चलेगी। जो उम्मीदवार अर्हता प्राप्त कर चुके हैं,वे आधिकारिक पोर्टल https://jeeadv.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कैंड्डीटे्स इस बात का ध्यान रखें कि फीस जमा करने की अंतिम तिथि 18 सितंबर है।

कौन कर सकते हैं आवेदन
जेईई एडवांस की परीक्षा में जेईई मेन की परीक्षा के टॉप 2.50 लाख अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। 1 अक्टूबर 1995 तक जन्मे विद्यार्थी ही आवेदन के पात्र हैं। इसके अलावा जेईई एडवांस परीक्षा के लिए एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में पांच साल की छूट मिलेगी।

महत्वपूर्ण तिथियां
JEE Advanced के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रारंभिक तिथि- 12 सितंबर 2020
JEE Advanced 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि- 16 सितंबर {शाम 5 बजे}
JEE Advanced परीक्षा तारीख – 27 सितंबर 2020
JEE Advanced परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि- 21 सितंबर 2020

ऐसे करें अप्लाई
पात्र उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाना होगा। यहां JEE Advanced 2020 के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद पूरा फॉर्म भरें। हस्ताक्षर और फोटो अपलोड करें। फॉर्म के साथ शुल्क जमा करें। फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार उसका प्रिंटआउट जरूर लेवें।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned