scriptजेईई मेन अप्रैल 2020 की संशोधित तारीखों की घोषणा 31 मार्च को, जानें पूरी खबर | JEE Main April 2020 revised dates to be announced on March 31 | Patrika News

जेईई मेन अप्रैल 2020 की संशोधित तारीखों की घोषणा 31 मार्च को, जानें पूरी खबर

locationजयपुरPublished: Mar 19, 2020 12:46:13 pm

Submitted by:

Jitendra Rangey

मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने कहा कि सीबीएसई, एनआईओएस और विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को मार्च 31 तक स्थगित कर दिया गया है।

जेईई मेन अप्रैल 2020 की संशोधित तारीखों की घोषणा 31 मार्च को, जानें पूरी खबर

JEE Main April 2020 revised dates to be announced on March 31

मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने कहा कि सीबीएसई, एनआईओएस (CBSE, NIOS) और विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को मार्च 31 तक स्थगित कर दिया गया है। खरे ने कहा कि जेईई मुख्य परीक्षा (Jee main exam) की नई तारीख की घोषणा स्थिति का आकलन करने के बाद दी जाएगी।
मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) ने बुधवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और देश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को कोरोनोवायरस (Coronovirus) के प्रकोप को देखते हुए JEE Main सहित सभी परीक्षाओं को 31 मार्च तक स्थगित करने का निर्देश दिया।

खरे ने कहा कि शैक्षणिक कैलेंडर और बच्चों की सुरक्षा और सुरक्षा, दोनों समान रूप से महत्वपूर्ण हैं।
“हमने तय किया है कि सभी परीक्षाओं – सीबीएसई, एनआईओएस और विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है। इसी तरह 31 मार्च को मूल्यांकन कार्य भी स्थगित कर दिया गया है क्योंकि जेईई मेन जैसे कुछ प्रतियोगी परीक्षाएं हैं, जहां छात्रों को अलग-अलग स्थानों की यात्रा करनी पड़ती है। केंद्र की स्थिति का आकलन करने के बाद, 31 मार्च को जेईई मेन परीक्षा की नई तारीख घोषित की जाएगी।
“उसी समय, मंत्रालय सभी कदम उठाएगा और हमने सभी विश्वविद्यालयों, स्कूलों से अनुरोध किया है कि वे बच्चों से संपर्क करें, उन्हें इस बारे में अच्छी तरह से जानकारी दें। मंत्रालय ने सभी शिक्षकों और शिक्षण संस्थानों से छात्रों के साथ नियमित संवाद बनाए रखने और उनके प्रश्नों को हल करने का अनुरोध किया है। इसमें अभिभावकों, छात्रों और शिक्षकों से भी घबराने की अपील नहीं की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो