script

Maharashtra sscboard 10th Exam 2021: महाराष्ट्र बोर्ड ने एसएससी 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं की रद्द

Published: Apr 20, 2021 08:12:09 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

Maharashtra SSC Exam 2021: तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को देखते हुए महाराष्ट्र राज्य में भी 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।

Maharashtra SSC Exam 2021

Maharashtra SSC Exam 2021

Maharashtra SSC Exam 2021: देश भर में तेजी से फैल रही महामारी को देखते हुए केन्द्र से लेकर कई राज्य की सरकारों ने अपने यहां की 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। अब कोरोना से बिगड़ते हालात को देखकर महाराष्ट्र सरकार ने भी राज्य में होने वाली एसएससी (Class 10) परीक्षा बोर्ड की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है।

https://twitter.com/hashtag/Covid?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं 12वीं की परीक्षाएं पहले ही स्थगित करने का फैसला लिया था लेकिन अब हालात खराब होते देख महाराष्ट्र बोर्ड (mahahsscboard) ने 10वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है।

https://twitter.com/hashtag/Covid?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से कहा कि हमारे छात्र एंव शिक्षकों की सेहत और सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है और इसी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अब कक्षा 10 वीं राज्य बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है।

कई राज्यों में स्थगित की जा चुकी हैं बोर्ड परीक्षाएं

कोरोनोवायरस के मामलों में हो रही लगातार वृद्धि को देखते हुए मध्य प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र सहित कई अन्य स्टेट्स में भी राज्य बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। पंजाब राज्य ने तो 5वीं 8वीं और 10वीं के छात्रों को बिना परीक्षा लिए ही अगली क्लास के लिए प्रमोट करने का फैसला लिया गया है, जबकि यहां 12वीं की परीक्षाएं पहले ही स्थगित कर दी गई थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो