MPBSE MP board 12th result 2020: जल्द जारी होंगे बारहवीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम, यहां से करें डाउनलोड

MP Board 12th Result 2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही 12वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा करेगा। 12वीं के नतीजे जुलाई माह के तीसरे सप्ताह में जारी ...

By: Deovrat Singh

Updated: 25 Jul 2020, 05:26 PM IST

MP Board 12th Result 2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही 12वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा करेगा। स्कूली शिक्षा विभाग की मुख्य सचिव रश्मि अरुण शमी ने पिछले माह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सूचित किया था कि 10वीं कक्षा के नतीजे जुलाई के पहले सप्ताह में और 12वीं के नतीजे जुलाई माह के तीसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे। तय समय के अनुसार एमपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट 4 जुलाई को जारी कर दिए गए थे । मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एमपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट अगले सप्ताह 31 जुलाई (शुक्रवार) से पहले कभी भी जारी किया जा सकता है। इस बार करीब 8.5 लाख स्टूडेंट्स 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे।

कोविड-19 के कारण लॉकडाउन की वजह से 9 से 16 जून के बीच 12वीं के शेष पेपर की परीक्षाएं संपन्न हुई थीं। जबकि, परीक्षा में शामिल नहीं हो सके कोविड पॉजिटिव और क्वारंटाइन स्टूडेंट्स की परीक्षा उनके स्वस्थ होने के बाद आयोजित कराई जाएगी। बता दें कि हर साल 15 मई तक 12वीं का परिणाम घोषित कर दिया जाता था। लेकिन, कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार परिणाम आने में विलंब हुआ है। 12वीं की परीक्षा का परिणाम जुलाई के इसी सप्ताह में जारी होने की प्रबल संभावना है।

इस बार एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 4 जुलाई को जारी कर दिया गया था। अब एमपी बोर्ड के 12वीं के छात्रों को अपने रिजल्ट का इंतजार है। 12वीं के परिणाम की घोषणा होने के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned