scriptनीट परीक्षा 2024 में घोटाला, पेपर लीक, ग्रेस मार्क्स विवाद, छात्रों ने री-एग्जाम की मांग | NEET 2024 Exam Scam: Paper Leak, Grace Marks Controversy, students demand re-exam | Patrika News
शिक्षा

नीट परीक्षा 2024 में घोटाला, पेपर लीक, ग्रेस मार्क्स विवाद, छात्रों ने री-एग्जाम की मांग

Demand to cancel NEET exam 2024 : नीट यूजी 2024 के परिणाम में खामियों पर एनटीए की ओर से दो बार स्पष्टीकरण देने के बावजूद कोटा समेत देशभर में नीट परीक्षा निरस्त करने की मांग जोर पकड़ रही है।

जयपुरJun 08, 2024 / 10:29 am

Manoj Kumar

CG Vyapam Exam

NEET 2024 Exam Scam

कोटा। नीट यूजी 2024 के परिणाम में खामियों पर एनटीए की ओर से दो बार स्पष्टीकरण देने के बावजूद कोटा समेत देशभर में नीट परीक्षा निरस्त करने की मांग जोर पकड़ रही है। कोटा में न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के सदस्यों व नीट परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री और राष्ट्रपति के नाम एडीएम को ज्ञापन देकर परीक्षा निरस्त करने की मांग उठाई। महासचिव राजीव कुमार ने बताया कि एनटीए की ओर से 5 मई को नीट यूजी 2024 परीक्षा आयोजित की गई थी, उसका पेपर 4 मई को रात को लीक हो गया और काफी लोगों के पास इसकी प्रतिलिपि है। उसके बाद इस पेपर का रिजल्ट जारी किया गया।
उधर, एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि एजेंसी की ओर से जारी स्पष्टीकरण के अनुसार 1563 विद्यार्थियों को परीक्षा के दौरान व्यवधान उत्पन्न होने से नष्ट हुए समय को कंपेनसेट करने के लिए कंपेनसेटरी मार्क्स जारी किए गए। इन्हीं कंपेनसेटरी मार्क्स के कारण 6 अतिरिक्त विद्यार्थियों को परफेक्ट स्कोर 720/720 प्राप्त हुआ। प्रोविजनल उत्तर तालिकाओं पर 13373 आपत्तियां दर्ज की गई।

Hindi News/ Education News / नीट परीक्षा 2024 में घोटाला, पेपर लीक, ग्रेस मार्क्स विवाद, छात्रों ने री-एग्जाम की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो