RBSE: 10वीं-12वीं बोर्ड की शेष परीक्षाएं कल से, ऐसे होंगी तैयारियां

जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) रामचन्द्र पिलानिया के अनुसार जयपुर में 557 पूर्व घोषित केन्द्र और 40 उपकेन्द्र बनाए गए हैं। यहां 10वीं और 12वीं के लगभग 2.30 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

By: सुनील शर्मा

Updated: 17 Jun 2020, 07:25 AM IST

राजस्थान बोर्ड की गुरुवार से प्रस्तावित शेष परीक्षाओं के लिए मंगलवार से स्कूलों में सेनेटाइजेशन का कार्य शुरू हुआ। स्कूल भवनों को बुधवार तक सेनेटाइज किया जाएगा। वहीं, बिना मास्क पहने विद्यार्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। कुछ विशेष कारणों से परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सकने वाले विद्यार्थी पूरक परीक्षा के साथ भी एग्जाम दे सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं मार्च माह में आरंभ हो चुकी थी परन्तु कोरोना वायरस के चलते सभी शैक्षणिक गतिविधियां रोक दिए जाने से परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो सकी और कुछ विषयों के एग्जाम टाल दिए गए थे।

जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) रामचन्द्र पिलानिया के अनुसार जयपुर में 557 पूर्व घोषित केन्द्र और 40 उपकेन्द्र बनाए गए हैं। यहां 10वीं और 12वीं के लगभग 2.30 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसके लिए लगभग चार हजार वीक्षकों की ड्यूटी लगाई जा रही है। साथ ही इन्हें कोरोना वायरस (कोविड-19) की ड्यूटी से मुक्त करने के निर्देश दिए हैं।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned