script Telangana: कांग्रेस ने राज्यपाल से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा, रेवंत रेड्डी बन सकते हैं CM | Congress meets Governor and stakes claim to form government Telangana , Revanth Reddy can become CM | Patrika News

Telangana: कांग्रेस ने राज्यपाल से मिलकर पेश किया सरकार बनाने का दावा, रेवंत रेड्डी बन सकते हैं CM

Published: Dec 04, 2023 08:04:51 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Congress claim to form government in Telangana: 3 दिसंबर को आए 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव में इकलौता तेलंगाना ही है जहां लोगों ने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए चुना है।

 

  Congress meets Governor and stakes claim to form government Telangana , Revanth Reddy can become CM

3 दिसंबर को आए 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव में इकलौता तेलंगाना ही है जहां लोगों ने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए चुना है। विधानसभा चुनाव में बहुमत मिलने के बाद कांग्रेस ने रविवार को तेलंगाना में सरकार बनाने का दावा पेश किया, जबकि नवनिर्वाचित विधायक अपने नेता का चुनाव करने के लिए आज सुबह साढ़े 9 बजे बैठक करेंगे।

राज्यपाल से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल

3 दिसंबर को देर शाम तक नतीजे आने के बाद तेलंगाना कांग्रेस के प्रभारी पार्टी महासचिव माणिकराव ठाकरे और तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए रविवार रात राजभवन में राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन से मुलाकात की।

उनके साथ कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के.शिवकुमार, अन्य एआईसीसी पर्यवेक्षक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी भी थे। इस दौरान नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की एक सूची राज्यपाल को सौंपी। शिवकुमार ने राजभवन के बाहर मीडियाकर्मियों से कहा कि उन्होंने 65 विधायकों के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है। उन्होंने कहा कि सोमवार सुबह 9.30 बजे नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होगी।

रविवार देर रात होटल पहुंचे कांग्रेस विधायक

बता दें कि चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस की एक बैठक होने वाली है। इसमें एक प्रस्ताव पारित होने की संभावना है, जिसमें पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से नेता का नाम बताने का अनुरोध किया जाएगा। रविवार देर रात तक राज्य भर से पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक गाचीबोवली के एला होटल पहुंच गए ।

रेवंत रेड्डी बन सकते हैं CM

तेलंगाना में पार्टी के अभियान का नेतृत्व करने वाले रेवंत रेड्डी को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा सीएलपी नेता नामित किए जाने की संभावना है। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हुआ कि नया मुख्यमंत्री सोमवार को शपथ लेंगे या उसके बाद।

रेवंत ने भारत जोड़ों यात्रा में निभाया था अहम रोल

कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी ने जीत को तेलंगाना के शहीदों को समर्पित किया है। टीपीसीसी प्रमुख रेवंत रेड्डी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम इस विधानसभा चुनाव की जीत को तेलंगाना के शहीदों को समर्पित करते हैं। 3 दिसंबर 2023 को, चार करोड़ तेलंगाना लोगों ने एक फैसला दिया है। अब लोकतंत्र मजबूत हुआ है। तेलंगाना के लोगों ने राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पहचानने के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया है। कांग्रेस की जिम्मेदारी अब बढ़ गई है।

रेड्डी ने पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमने कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में काम किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी जिन्होंने 21 दिनों के लिए तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा के साथ हमारी भावना को फिर से जागृत किया। तेलंगाना के लोगों के साथ गांधी परिवार का रिश्ता राजनीतिक नहीं, पारिवारिक है।

ट्रेंडिंग वीडियो