scriptFormer Union Minister RPN Singh Join BJP target Congress | पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह बीजेपी में हुए शामिल, जानिए कांग्रेस और मोदी-योगी को लेकर क्या कहा | Patrika News

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह बीजेपी में हुए शामिल, जानिए कांग्रेस और मोदी-योगी को लेकर क्या कहा

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने पार्टी से इस्तीफा देने के कुछ देर बाद ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। आरपीएन सिंह के बीजपी में शामिल होने से कांग्रेस को तो झटका लगा है ही माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी की मुश्किल भी बढ़ सकती है।

नई दिल्ली

Published: January 25, 2022 04:38:49 pm

झारखंड में कांग्रेस प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रतनजीत प्रताप नारायण सिंह ने पार्टी से इस्तीफा देने के कुछ घंटों के अंदर ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। मगंलवार को बीजेपी के दिल्ली स्थिति मुख्यालय पर आरपीएन बीजेपी में शामिल हो गए। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सिंह ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। बीजेपी में शामिल होने के बाद आरपीएन सिंह ने पीएम मोदी, जेपी नड्डा से लेकर अमित शाह तक की तारीफ में कसीदे पढ़े। यही नहीं इस दौरान आरपीएन सिंह ने कांग्रेस की सोच पर भी सवाल उठाए।
Former Union Minister RPN Singh Join BJP target Congress
Former Union Minister RPN Singh Join BJP target Congress
राजनीतिक अटकलों के बीच मंगलवार को आरपीएन सिंह ने बीजेपी जॉइन कर ही ली। इस मौके पर आरपीएन सिंह ने कहा कि, काफी समय से लोग कहते थे कि बीजेपी जॉइन कर लो। वह बोले कि इसपर मैं यह कहना चाहूंगा कि देर आए दुरुस्त आए।

यह भी पढ़ें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा

आरपीएन सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ-साथ पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह का धन्यवाद किया। सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने काफी कम समय में राष्ट्रनिर्माण का कार्य किया है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले वक्त में उनके मार्गदर्शन में बीजेपी और नई ऊचाईयां हासिल करेगी।

सिंह ने यह भी कहा कि यूपी में सीएम योगी ने कानून व्यवस्था में सुधार किया है। वह आगे बोले कि 'मैं पूर्वांचल से आता हूं जिसका मुझे गर्व है। यहां डबल इंजन की सरकार ने काफी विकास कार्य किए हैं।'
कांग्रेस की सोच पर उठाए सवाल

आरपीएन सिंह ने एक तरफ बीजेपी की जमकर तारीफ की तो दूसरी तरफ कांग्रेस की सोच पर भी जमकर सवाल उठाए। सिंह ने कहा कि कांग्रेस समय के साथ बदलाव नहीं कर रही। उसकी सोच संकुचित होती जा रही है।
यह भी पढ़ें

भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव



कांग्रेस का पलटवार


आरपीएन सिंह के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस की ओर से भी पलटवार सामने आया है। कांग्रेस नेता अंबा प्रसाद ने आरपीएन सिंह पर तंज कसा और बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पिछल एक साल से ज्यादा से बीजेपी के साथ सांठ-गांठ कर आरपीएन सिंह झारखंड की कांग्रेस-जेएमएम सरकार को कमजोर करने का काम कर रहे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रिमंडल विस्तार पर दिया बड़ा बयान, विदर्भ के विकास को लेकर भी कही यह बातएमपी के इन दो शहरों में हो सकता है G 20 शिखर सम्मेलन, शुरु हुई आयोजन की तैयारियांUdaipur kanhaiya lal Murder: चिकन शॉप से खुलेंगे कन्हैया हत्याकांड के राज...!सुपरटेक ट्विन टावर गिरने से आसपास नहीं होगा नुकसान, कंपनी ने तैयार किया खास प्लानदूल्हे भगवान जगन्नाथ को नहीं लगे नजर, पट हुए बंददूरियां कितनी हुई कम, एक ही दिन में बीजेपी के दो बड़े नेता अलग अलग समय पर पहुंचे कन्हैयालाल के घरPresident Election 2022 : पटना में द्रौपदी मुर्मू ने NDA के नेताओं से मांगा समर्थन, सीएम नीतीश से की मुलाकात, गुवाहाटी के लिए हुई रवानाभारी बारिश से मध्य प्रदेश में बाढ़ ही बाढ़, इन राज्यों से संपर्क टूटा, पुल से डेढ़ फीट ऊपर बह रही नदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.