scriptPunjab Election 2022: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व अमृतसर से भरा नामांकन, जानिए किससे है टक्कर | Patrika News

Punjab Election 2022: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व अमृतसर से भरा नामांकन, जानिए किससे है टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2022 12:05:36 pm

Punjab Election 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार राजनीतिक हलचले तेज हो रही हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के फायरब्रांड नेता और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया।

Punjab Election 2022 Navjot Singh Sidhu Files Nomination from Amritsar East

Punjab Election 2022 Navjot Singh Sidhu Files Nomination from Amritsar East

Punjab Election 2022 पंजाब में विधानसभा चुनाव का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। राजनीतिक दलों की हलचलें तेज होती जा रही है। एक दूसरे पर बयानबाजी के बीच अपनी जमीन मजबूत करने के लिए नेता जनता के बीच भी पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के कद्दावर नेता और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को अपना चुनावी पर्चा भरा। सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट सीट से अपना नामांकन भरा। मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से खटपट के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर दी है। हालांकि अब तक कांग्रेस यहां से अपने मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान नहीं कर पाई है। माना जा रहा है कि इसकी वजह भी सिद्धू और चन्नी के बीच चल रही वर्चस्व की लड़ाई है। हालांकि चन्नी इसको लेकर कोई भी दावा नहीं कर रहे हैं।

कांग्रेस में अपनी अलग पहचान बना चुके नवजोत सिंह सिद्धू 2017 में भी इसी से सीट से विधायकी का चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में सिद्धू जीत भी हासिल की थी। यही वजह है कि यहां से एक बार फिर सिद्धू अपना भाग्य आजमाया है। सिद्धू की मानें तो कांग्रेस में पांच वर्षों में जनता के लिए काफी काम किया है, जिसको देखते हुए जनता उन्हें जरूर वोट देकर दोबारा सत्ता पर काबिज करेगी।

यह भी पढ़ें – NRI बहन ने लगाए नवजोत सिंह सिद्धू पर गंभीर आरोप, कहा-मां को किया बेघर

https://twitter.com/hashtag/PunjabElections2022?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

नवजोत सिंह सिद्धू को इस सीट पर अकाली दल के नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया का सामना करना होगा। मजीठिया ने भी इसी सीट से अपना नामांकन भरा है। हालांकि बताया जा रहा है कि मजीठिया को इस सीट से उतारना बादल परिवार का निर्णय था।

इसके पीछे की भी वजह से दिलचस्प है। बताया जाता है कि मजीठिया की बादल से बनती नहीं है। ऐसे में उनका कद कम करने के लिए बादल ने उन्हें सिद्धू के सामने उतार दिया है। ऐसे में सिद्धू से हारने के बाद मजीठिया की आवाज दबाना आसान होगा। दरअसल मजीठिया बादल की पत्नी के भाई है।

एक दिन पहले अपना नामांकन भरने के बाद पंजाब बिक्रम सिंह मजीठिया ने नवजोत सिंह सिद्धू पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि अमृतसर पूर्व का अभी तक कोई विकास नहीं हुआ है। मजीठिया ने ये भी कहा कि जो अपनी मां और बहन का ना हो सका वो जनता का क्या होगा। दरअसल सिद्धू एनआरआई बहन ने शुक्रवार को सिद्धू पर परिवार की अनदेखी का आरोप लगाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो