script

UP Election 2022: BSP के टिकट पर लड़ना चाहते हैं चुनाव तो देना होगा मायावती के इन सवालों का जवाब

locationलखनऊPublished: Jan 10, 2022 03:16:56 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) मुस्लिम उम्मीदवारों को ज्यादा टिकट देने पर विचार कर रही है, उसके बाद ब्राह्मणों का नंबर है। बसपा की ओर से ओबीसी उम्मीदवार को भी काफी तादाद में टिकट मिल सकता है।

Rajasthan Bahujan Samaj Party Mission 2023 Latest News
UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों को ऐलान के बाद सभी पार्टियों प्रत्याशियों के टिकटों को फाइनल करने में जुट गई हैं। चुनाव में अब बेहद ही कम समय बचा है। ऐसे में सभी राजनैतिक दल किसी भी प्रकार की गलती नहीं करना चाहते हैं। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मायवती ने पार्टी पदाधिकारियों से साफ तौर पर कह दिया है कि जिनको को विधानसभा का टिकट चाहिए पहले वो एक शपथ पत्र दें, कि उनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।
यह भी पढ़ें

बसपा के संभावित प्रत्याशी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, मुकदमा दर्ज

हर विधानसभा से मांगे गए तीन नेताओं के प्रोफाइल

बसपा सुप्रीमो मायावती ने टिकट बटवारे को लेकर पार्टी पदाधिकारियों के साथ लगातार बैठकें कर रही हैं। उन्होंने साफ तौर पर कह दिया है कि चुनाव में टिकट चाहने वालों से पहले उनका आपराधिक इतिहास न होने का शपथ पत्र देना होगा। सभी विधानसभा सीट के लिए तीन-तीन नाम सुझाए जाएं, जिससे टिकट फाइनल करते समय प्रत्याशियों की छवि को देखते हुए उनमें बदलाव करने में किसी भी प्रकार का कोई दिक्कत न आए। तीन नेताओं में से किसी एक को टिकट देने में उसकी छवि के साथ ही क्षेत्र में पकड़ और सपा और भाजपा के प्रत्याशियों का जातीय समीकरण भी देखा जाएगा।
देना होगा शपथ-पत्र

इसके साथ ही बसपा से टिकट चाहने वालों को पहले नेताओं को एक शपथ-पत्र लिया जाएगा। शपथ पत्र में यह बताना होगा कि उनके खिलाफ महिला उत्पीड़न, अपहरण, हत्या सहित अन्य किसी तरह का गंभीर अपराधिक मामला नहीं है। उनका आपराधिक इतिहास नहीं है। साथ ही अगर पूर्व के किसी भी अपराध के लिए वह दोषी हो तो अब दोषमुक्त हो चुके हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बुरी खबर

इन उम्मीदवारों पर दाव खेलना चाहती हैं माया

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पार्टी सबसे ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देने पर विचार कर रही है, हालांकि उसके बाद ब्राह्मणों उम्मीदवारों का नंबर है। बसपा की ओर से ओबीसी उम्मीदवार को भी काफी तादाद में टिकट मिल सकता है। अब तक मायावती ने 300 से ज्यादा विधानसभा सीटों के लिए अनौपचारिक रूप से टिकट का ऐलान कर चुकी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो