scriptUP Election BSP ticket after answering seven questions of Mayawati | UP Election 2022: BSP के टिकट पर लड़ना चाहते हैं चुनाव तो देना होगा मायावती के इन सवालों का जवाब | Patrika News

UP Election 2022: BSP के टिकट पर लड़ना चाहते हैं चुनाव तो देना होगा मायावती के इन सवालों का जवाब

UP Election 2022: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) मुस्लिम उम्मीदवारों को ज्यादा टिकट देने पर विचार कर रही है, उसके बाद ब्राह्मणों का नंबर है। बसपा की ओर से ओबीसी उम्मीदवार को भी काफी तादाद में टिकट मिल सकता है।

लखनऊ

Published: January 10, 2022 03:16:56 pm

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों को ऐलान के बाद सभी पार्टियों प्रत्याशियों के टिकटों को फाइनल करने में जुट गई हैं। चुनाव में अब बेहद ही कम समय बचा है। ऐसे में सभी राजनैतिक दल किसी भी प्रकार की गलती नहीं करना चाहते हैं। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मायवती ने पार्टी पदाधिकारियों से साफ तौर पर कह दिया है कि जिनको को विधानसभा का टिकट चाहिए पहले वो एक शपथ पत्र दें, कि उनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।
bsp_final.jpg
यह भी पढ़ें

बसपा के संभावित प्रत्याशी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, मुकदमा दर्ज

हर विधानसभा से मांगे गए तीन नेताओं के प्रोफाइल

बसपा सुप्रीमो मायावती ने टिकट बटवारे को लेकर पार्टी पदाधिकारियों के साथ लगातार बैठकें कर रही हैं। उन्होंने साफ तौर पर कह दिया है कि चुनाव में टिकट चाहने वालों से पहले उनका आपराधिक इतिहास न होने का शपथ पत्र देना होगा। सभी विधानसभा सीट के लिए तीन-तीन नाम सुझाए जाएं, जिससे टिकट फाइनल करते समय प्रत्याशियों की छवि को देखते हुए उनमें बदलाव करने में किसी भी प्रकार का कोई दिक्कत न आए। तीन नेताओं में से किसी एक को टिकट देने में उसकी छवि के साथ ही क्षेत्र में पकड़ और सपा और भाजपा के प्रत्याशियों का जातीय समीकरण भी देखा जाएगा।
देना होगा शपथ-पत्र

इसके साथ ही बसपा से टिकट चाहने वालों को पहले नेताओं को एक शपथ-पत्र लिया जाएगा। शपथ पत्र में यह बताना होगा कि उनके खिलाफ महिला उत्पीड़न, अपहरण, हत्या सहित अन्य किसी तरह का गंभीर अपराधिक मामला नहीं है। उनका आपराधिक इतिहास नहीं है। साथ ही अगर पूर्व के किसी भी अपराध के लिए वह दोषी हो तो अब दोषमुक्त हो चुके हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बुरी खबर

इन उम्मीदवारों पर दाव खेलना चाहती हैं माया

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पार्टी सबसे ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देने पर विचार कर रही है, हालांकि उसके बाद ब्राह्मणों उम्मीदवारों का नंबर है। बसपा की ओर से ओबीसी उम्मीदवार को भी काफी तादाद में टिकट मिल सकता है। अब तक मायावती ने 300 से ज्यादा विधानसभा सीटों के लिए अनौपचारिक रूप से टिकट का ऐलान कर चुकी हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

क्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबVideo: बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के चैंबर में मिला 5 फीट लंबा सांप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यूदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरआखिर करहल विधानसभा सीट से ही क्यों चुनाव लड़ना चाहते हैं अखिलेश यादवUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.