West Bengal Assembly Elections 2021: ममता बनर्जी बोलीं- हम मोदी का चेहरा नहीं देखना चाहते

West Bengal Assembly Elections 2021: ममता बनर्जी ने पूर्वी मिदनापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह भाजपा को विदाई दे रही हैं और हम मोदी का चेहरा नहीं देखना चाहते हैं।

By: Anil Kumar

Updated: 19 Mar 2021, 04:09 PM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Elections 2021 ) के लिए पहले चरण के मतदान का समय जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है वैसे-वैसे सियासी रण में आरोप-प्रत्यारोप के बाण भी जोरों से चलाए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को पूर्वी मिदनापुर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान वह काफी आक्रामक मुद्रा में नजर आईं और विरोधी दल भाजपा समेत पीएम मोदी पर जमकर बरसीं। जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी इस कदर जोश में आ गईं कि उन्होंने यहां तक कह दिया के वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा तक नहीं देखना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें:- West Bengal Assembly Elections 2021: हरमद- बंगाल की राजनीति का वह शब्द जिसका मतलब जानना जरूरी है

ममता बनर्जी ने कहा कि हम भाजपा को विदाई दे रहे हैं, हम भाजपा को नहीं चाहते हैं। हम मोदी को चेहरा भी नहीं देखना चाहते हैं। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि हम दंगा, लूट, दुर्योधन, दुशासन, मीर जाफर नहीं चाहते हैं।

TMC ने चार सीटों पर बदला उम्मीदवार

आपको बता दें कि पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। उससे पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने विधानसभा की चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों को बदल दिया है। ममता बनर्जी ने यह फैसला तब लिया जब भाजपा ने एक दिन पहले ही अंतिम पांच चरणों के लिए 157 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

टीएमसी ने 24 परगना जिले के दो उम्मीदवार और नादिया व बीरभूम जिले के एक-एक उम्मीदवारों की सीट को बदला है। इसकी जानकारी खुद टीएमसी की ओर से आधिकारिक बयान जारी करके दी गई। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक 8 चरणों में 294 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी।

यह भी पढ़ें :- West Bengal Assembly Elections 2021 : शिवराज सिंह चौहान की TMC को चेतावनी, 2 मई के बाद नहीं चलेगी गुंडागर्दी

टीएमसी की ओर से उम्मीदवारों को बदले जाने को लेकर राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि सियासी समीकरण और भाजपा के उम्मीदवारों को देखते हुए ममता बनर्जी ने यह फैसला लिया है। TMC की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नदिया जिले के कल्याणी में रमेंद्र नाथ विश्वास की जगह पर अब अनिरुद्ध विश्वास चुनाव लड़ेंगे। वहीं, उत्तर 24 परगना के अशोक नगर में धीमन राय के बदले नारायण गोस्वामी और आमडांगा में मुर्तजा की जगह रफीकुर रहमान को उतारा गया है। बीरभूम जिले के दुबराजपुर सीट से आसिमा की जगह पर अब देवव्रत साहा को टिकट दिया गया है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned