scriptWest Bengal Assembly Elections 2021: शुभेंदु ने UP जैसा प्रशासन देने का किया वादा, कहा- ‘बेगम’ जीतीं तो बंगाल बन जाएगा मिनी पाकिस्तान | West Bengal Assembly Elections 2021: Shuvendu Adhikari said If mamta benergee wins, bengal will become mini pakistan | Patrika News
चुनाव

West Bengal Assembly Elections 2021: शुभेंदु ने UP जैसा प्रशासन देने का किया वादा, कहा- ‘बेगम’ जीतीं तो बंगाल बन जाएगा मिनी पाकिस्तान

West Bengal Assembly Elections 2021: नंदीग्राम सीट से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ( Suvendu Adhikari ) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण का आरोप लगते हुए तीखा हमला बोला और कहा यदि बेगम (ममता बनर्जी) जीत गईं तो पश्चिम बंगाल एक मिनी पाकिस्तान बन जाएगा।

नई दिल्लीMar 29, 2021 / 08:34 pm

Anil Kumar

adhikari.jpg

West Bengal Assembly Elections 2021: Shuvendu Adhikari said If mamta benergee wins, bengal will become mini pakistan

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 ( West Bengal Assembly Elections 2021 ) के लिए पहले चरण का मतदान समाप्त होने के साथ ही सियासी दल अब और भी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। साथ ही सभी दलों के उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत को लेकर विरोधियों को सियासी तीर चला रहे हैं। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल चुनाव के सबसे हॉट सीट बन चुके नंदीग्राम में ऐसी ही सियासी सरगर्मी देखने को मिल रहा है।

दरअसल, नंदीग्राम सीट से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ( Suvendu Adhikari ) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ममता पर धार्मिक तुष्टिकरण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि बेगम (ममता बनर्जी) जीत गईं तो पश्चिम बंगाल एक मिनी पाकिस्तान बन जाएगा।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Elections 2021

TMC सांसद नुसरत जहां बोलीं- मैं ‘दीदी’ के लिए भी एक घंटे से अधिक नहीं कर सकती रैली, BJP ने ली चुटकी

टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल होकर चुनावी मैदान में उतरे शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि बेगम को ईद पर ईद मुबारक कहने की आदत है। इसलिए आज भी होली के मौके पर होली मुबारक कहती हैं। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि बेगम को वोट न दें। यदि आपने उन्हें वोट दिया तो यह (बंगाल) एक मिनी पाकिस्तान बन जाएगा। बेगम सूफियान के अलावा किसी को भी नहीं जानती हैं।

शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर ताबड़तोड़ हमले बोलते हुए कहा कि 10 सालों तो तुष्टिकरण करने वाली बेगम अब अचानक बदल गईं हैं और मंदिरों के चक्कर काट रही हैं, क्योंकि उन्हें हार का डर सताने लगा है। बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को नंदीग्राम के खोडंबरी 2 में एक रैली को संबोधित करते हुए ये आरोप लगाए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सोमवार को खोडंबरी 2 से ठीक थोड़ी दूरी पर रोड शो करते हुए एक रैली को संबोधित किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x809fbr

बंगाल में देंगे उत्तर प्रदेश जैसा प्रशासन: शुभेंदु अधिकारी

बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ने रैली को संबोधित करते हुए लोगों से वादा किया है कि भाजपा सरकार के बनने पर उत्तर प्रदेश जैसा प्रशासन बंगाल में देंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश का संचालन कर रहे हैं, उसी तरह से हम यहां (बंगाल) शासन करेंगे। यदि उत्तर प्रदेश परिवर्तन कर सकता है तो हम भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें
-

West Bengal Assembly Elections 2021: ममता ने नंदीग्राम में जीत के लिए भाजपा नेता से मांगी मदद, सामने आई कॉल रिकॉर्डिंग

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में गुरुवार (1 अप्रैल) को दूसरे चरण का मतदान होगा। दूसरे चरण में नंदीग्राम सीट पर भी वोट डाले जाएंगे। इस सीट पर बंगाल की जनता के साथ-साथ देश की जनता की निगाहें टिकी हुई हैं। चूंकि टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी को बीजेपी ने नंदीग्राम से मैदान में उतारा है तो वहीं ममता बनर्जी ने शुभेंदु को मात देने के लिए अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से हुंकार भरी है। शुभेंदु ने चुनाव से पहले ममता को ललकारते हुए ये कहा था कि यदि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ती हैं तो 50 हजार वोटों से उन्हें हराउंगा, वरना राजनीति छोड़ दूंगा।

दोनों चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है और जमकर एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। जहां एक ओर शुभेंदु ने ममता पर तुष्टिकरण कर हिन्दु मतदाताओं की भावनाओं से खेलने का आरोप लगाया है, वहीं ममता ने शुभेंदु को गद्दार बताया है। ममता ने कहा कि वह ‘उत्तर प्रदेश के गुंडों’ से मदद ले रहे हैं। बहरहाल, कौन किसको मात देकर जीत का जश्न मनाता है ये तो 2 मई को ही साफ हो पाएगा, लेकिन इसबार के चुनाव में सारी राजनीतिक मर्यादाएं ध्वस्त होती दिख रही हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x809f6w

Home / Elections / West Bengal Assembly Elections 2021: शुभेंदु ने UP जैसा प्रशासन देने का किया वादा, कहा- ‘बेगम’ जीतीं तो बंगाल बन जाएगा मिनी पाकिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो