scriptइलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है Maruti WagonR , कीमत हो सकती है महज 10 लाख, 1 घंटे में भी हो जाएगी चार्ज | Maruti Wagonr Electric Launch this year 250km of Range under 10lakh | Patrika News

इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है Maruti WagonR , कीमत हो सकती है महज 10 लाख, 1 घंटे में भी हो जाएगी चार्ज

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2022 02:10:09 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Maruti Suzuki Electric WagonR की कीमत 9.99 लाख रुपये से 12 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली के बीच तय की जाएगी। वहीं इसका इलेक्ट्रिक वर्जन VXI के साथ-साथ ZXI वेरिएंट में लॉन्च होगा।

maruti_wagonr_electric-amp.jpg

Maruti WagonR Electric

Maruti WagonR Electric Launch : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इन दिनों कई नए मॉडल्स पर काम कर रही है, जिनमें से इलेक्ट्रिक कार को लेकर भी अफवाहों का बाजार गर्म है। आने वाले समय में मारुति वैगन आर एकमात्र हैचबैक होगी। जिसे पेट्रोल, सीएनजी और ईवी अवतार में ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। खबर है, कि वैगनआर का इलेक्ट्रिक वर्जन 2022 के मिड में यानी इस साल दीवाली के आसपास लॉन्च हो सकता है।

 


मौजूदा मॉडल से खास होगा डिजाइन


फिलहाल, इस कार की बैटरी और स्पेक्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है, कि यह शहर के उद्देश्यों के लिए वैगनआर एक अच्छी ड्राइविंग रेंज लेकर आएगी और भारतीय ईवी की दुनिया में कम कीमत वाली इकलौती कार बनेगी। इलेक्ट्रिक वैगनआर का डिजाइन पूरी तरह से अलग दिखेगा। इसमें यह बॉक्सी सिल्हूट को बरकरार रखा जाएगा। लेकिन फ्रंट में स्प्लिट हेडलाइट पैटर्न मिलता है। वहीं ग्रिल को भी अन्य ईवी की तरह बंद रखा जाएगा।

 

 


ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki की गाड़ियों में आई खराबी, कंपनी ने जारी किया रिकॉल



1 घंटे से भी कम समय में हो जाएगी चार्ज

 

Maruti Electric WagonR को लेकर उम्मीद की जा रही है, कि यह कार एक बार चार्ज करने पर 250 किमी की रेंज देने में सक्षम होगी। वहीं यह एक घंटे से भी कम समय में 0 से 80% तक चार्ज करने में सक्षम होगी। इतना ही नहीं मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक के साथ एक होम चार्जिंग सेट-अप प्रदान करेगी और उसके माध्यम से इसे लगभग 8-9 घंटों में 0-100% तक चार्ज किया जा सकेगा। कीमत की बात करें तो Maruti WagonR Electric की कीमत 9.99 लाख रुपये से 12 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली के बीच तय की जाएगी। वहीं इसका इलेक्ट्रिक वर्जन VXI के साथ-साथ ZXI वेरिएंट में लॉन्च होगा।



ये भी पढ़ें : 28 अप्रैल को देश में पेश होगी ये पावरफुल Electric Car, सिंगल चार्ज में चलेगी करीब 500km, हो जाएगा दिल्ली-देहरादून का राउंड ट्रिप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो