scriptफुल चार्ज में 423km की रेंज वाली Mercedes Benz EQB भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत | Mercedes Benz EQB launched in India with 423km range in full charge | Patrika News

फुल चार्ज में 423km की रेंज वाली Mercedes Benz EQB भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2022 04:18:01 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Mercedes Benz ने भारत में अपनी Electric SUV EQB को लॉन्च कर दिया है। प्रीमियम डिजाइन से लेकर इसमें कई कमाल के फीचर्स को शामिल किया है। EQB भारत में मर्सिडीज की तीसरी EV है। इससे पहले कंपनी EQC SUV और EQS सेडान कार को लॉन्च कर चुकी है। Mercedes Benz EQB को भारत में 74.50 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। ग्राहक 1.5 लाख रुपये के टोकन अमाउंट पर इसकी बुकिंग कर सकते हैं।

ev.jpg

 

इलेक्ट्रिक कार बाजार में Mercedes Benz ने भारत में अपनी Electric SUV EQB को लॉन्च कर दिया है। प्रीमियम डिजाइन से लेकर इसमें कई कमाल के फीचर्स को शामिल किया है। EQB भारत में मर्सिडीज की तीसरी EV है। इससे पहले कंपनी EQC SUV और EQS सेडान कार को लॉन्च कर चुकी है। Mercedes Benz EQB को भारत में 74.50 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। ग्राहक 1.5 लाख रुपये के टोकन अमाउंट पर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। इसका मुकाबला Volvo XC40 Recharge से होगा।

बैटरी पैक की बात करें तो नई Mercedes Benz EQB में 66.5kWh बैटरी पैक दिया गया है। यह इलेक्ट्रिक SUV फुल चार्ज पर 423km तक की रेंज दे सकती हैऐसा कंपनी का दावा है। खास बात यह है कि कंपनी बैटरी पैक पर 8 साल की वारंटी दे रहा है। कंपनी का दावा है कि इसे 11kW एसी चार्जर का उपयोग करके 6 घंटे 25 मिनट में 10 प्रतिशत से 100%तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं 100kW डीसी फास्ट चार्जर के जरिए इसे 32 मिनट में 10% से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

 

टॉप स्पीड

मर्सिडीज-बेंज ने भारतीय बाजार में सिर्फ EQB 300 को सिर्फ वेरिएंट को पेश किया है।EQB को ऑल-वील ड्राइव लेआउट मिलता है। इसमें डुअल इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ा गया है। यह 8 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 160kph की है, ऐसा कंपनी का ने दावा किया है। EQB का आर्किटेक्चर Mercedes GLB की तरह है और इसमें आकर्षक सिल्हूट मिलता है। Mercedes Benz EQB में 18 इंच के अलॉय वील्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में 6 नई CNG SUV जल्द होंगी लॉन्च, डेली यूज़ के बन सकती है बेस्ट ऑप्शन

लग्जरी इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो EQB का केबिन लेआउट Mercedes GLB और GLA की तरह है। इसमें 7-सीटर केबिन लेआउट है। इस Electric SUV में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, पावर्ड टेलगेट और इलेक्ट्रिकली-एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स शामिल हैं।

 

ट्रेंडिंग वीडियो