scriptSimple One electric scooter deliveries to start in India in June 2022 | Ola को टक्कर देने आ रहा है Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 2.95 सेकंड्स में पकड़ेगा 0-40 की स्पीड | Patrika News

Ola को टक्कर देने आ रहा है Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 2.95 सेकंड्स में पकड़ेगा 0-40 की स्पीड

Simple One Electric Scooter: सिंपल एनर्जी कंपनी ने भारत में ओला इलेक्ट्रिक से मुकाबले की पूरी तरह से तैयारी कर ली है। कंपनी ने अपने फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One की देश में डिलीवरी शुरू करने की टाइमलाइन की हाल ही में जानकारी दी है।

नई दिल्ली

Published: January 12, 2022 01:15:39 pm

भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी सिंपल एनर्जी (Simple Energy) ने देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) को टक्कर देने का इरादा पूरी तरह से बना लिया है। इसके लिए कंपनी अपने फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन की देश में डिलीवरी की तैयारी में लगी हुई है। कंपनी ने पिछले साल 15 अगस्त को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश में लॉन्च किया था। हाल ही में कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की देश में डिलीवरी की टाइमलाइन की जानकारी दी है।

simple_energy_e-scooter.jpg
Simple One Electric Scooter


जून से शुरू होगी डिलीवरी

सिंपल एनर्जी के इस फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर की देशभर में डिलीवरी जून 2022 से शुरू होगी। कंपनी को अब तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के 30,000 से ज़्यादा ऑर्डर मिल चुके हैं।

डिज़ाइन और फीचर्स

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने स्पोर्टी लुक के साथ पेश किया है। फीचर्स की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल ट्रिपमीटर और स्पीडोमीटर, क्लॉक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाई-फाई कनेक्टिविटी, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, 7 इंच टचस्क्रीन, नैविगेशन सिस्टम और दूसरे कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें - Bajaj और TVS जैसे दिग्गज भी हैं पीछे! ये हैं देश के टॉप 10 बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड

पावरट्रेन

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4500W की मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जिससे 72Nm टॉर्क जनरेट होता है। साथ ही सिंगल चार्ज में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 236 किलोमीटर और इको मोड में 203 किलोमीटर की राइडिंग रेंज मिलेगी। साथ ही सिर्फ 2.95 सेकंड्स में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 0-40 की स्पीड पकड़ेगा।

simple_one_electric_scooter.jpg


कितनी कीमत होगी चुकानी?

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए 1.09 लाख रुपये की शुरुआती कीमत चुकानी होगी।

ओला इलेक्ट्रिक को देगी टक्कर

सिंपल एनर्जी ने पिछले महीने की घोषणा की थी कि उन्होंने तमिलनाडु राज्य सरकार के साथ एक देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर फैक्ट्री के लिए समझौता ज्ञापन (Memorandum of Understanding / MoU) पर हस्ताक्षर कर लिए है। इस समझौता ज्ञापन के अनुसार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर फैक्ट्री के लिए 2,500 करोड़ रुपये तक का निवेश किया जाएगा। इसके पहले चरण में होसुर में शूलगिरी के पास कंपनी की अंडर-कंस्ट्रक्शन फैसिलिटी का लक्ष्य 2022 की शुरुआत में हर साल एक मिलियन यूनिट को रोल आउट करना है। इसके बाद दूसरे चरण में कंपनी धर्मपुरी में 600 एकड़ जमीन पर अपनी दूसरी फैक्ट्री में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। यह विशेष फैसिलिटी भविष्य के लिए तैयार अनुसंधान और विकास केंद्र, एक विश्व स्तरीय टैस्टिंग फैसिलिटी और एक वेंडर (विक्रेता पार्क) की भी शुरुआत करेगी।
सिंपल एनर्जी कंपनी ने यह भी दावा किया है कि उनके द्वारा लगाई जाने वाली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर फैक्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर फैक्ट्री होगी। इससे पहले ओला इलेक्ट्रिक ने भी दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर फैक्ट्री भारत में बनाने का दावा किया था। ऐसे में सिंपल एनर्जी द्वारा देश में दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर फैक्ट्री बनाने का दावा करना इनकी ओला इलेक्ट्रिक के खिलाफ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में मुकाबले को ज़ाहिर करता है।

यह भी पढ़ें - Ultraviolette F77: इस दमदार इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की पहली झलक हुई पेश, मिलेगी 150km की शानदार रेंज और जल्द होगी लॉन्च

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.