scriptTata Nexon EV Max: बस 5 दिन और इंतजार, अगले सप्ताह आ रही है टाटा की 400km रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार, नए नाम के साथ देगी दस्तक | Tata Nexon EV Max is the new Name o Upcoming Car with 400km range | Patrika News

Tata Nexon EV Max: बस 5 दिन और इंतजार, अगले सप्ताह आ रही है टाटा की 400km रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार, नए नाम के साथ देगी दस्तक

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2022 06:47:48 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

रिपोर्टों पर विश्वास करें तो आगामी Nexon EV MAX में एक बड़ा 40kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक होगा, जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 400km की रेंज पेश करेगा।

nexon_max-amp.jpg

Tata Nexon Max

Tata Nexon EV Max : टाटा मोटर्स नेक्सॉन ईवी का एक अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है जिसमें अधिक पावर और रेंज ऑफर की जाएगी। बीते कुछ महीनों से इस अपडेटेड इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के टेस्ट म्यूल्स को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। वहीं कंपनी ने इसकी लांंचिंग तारीख से भी पर्दा उठा दिया है, अपडेटेड नेक्सॉन ईवी 11 मई 2022 को लॉन्च होगी। अब अगले हफ्ते अपने आधिकारिक लॉन्च से पहले, टाटा मोटर्स ने टीज़र वीडियो के माध्यम से इस कार के नए नाम की आधिकारिक घोषणा की है। ध्यान दें, कि नेक्सॉन के नए मॉडल को NEXON EV MAX कहा जाएगा। जिसके लिए चुनिंदा डीलरशिप ने बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है।

 



400km तक की होगी ड्राइविंग रेंज

नए Tata Nexon MAX Electric को अधिक पावरफुल बैटरी पैक के साथ उतारा जाएगा। दिलचस्प बात यह रहेगी कि अपडेटेड वर्जन मौजूदा मॉडल के साथ बेचा जाएगा। इसे नियमित मॉडल की तुलना में मामूली कॉस्मेटिक और मैकेनिकली बदलाव दिए जा सकते हैं। हालांकि अभी तक इनमें से किसी भी अपडेट पर कोई खास जानकारी नहीं है। लेकिन रिपोर्टों पर विश्वास करें तो आगामी Nexon EV MAX में एक बड़ा 40kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक होगा जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 400km की अधिकतम रेंज पेश करेगा।

https://twitter.com/hashtag/NexonEVMax?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

 

ये भी पढ़ें : Cheapest Small Family Cars : छोटे परिवार के लिए बेस्ट हैं, ये गाड़ियां, कीमत 5 लाख से भी कम





बेहतर होगी परफॉर्मेंस

 

वहीं वर्तमान में इस इलेक्ट्रिक SUV में 30.2kWh का बैटरी पैक है जिसे एक बार चार्ज करने पर 312km की रेंज मिलती है। नई नेक्सॉन ईवी मैक्स सिर्फ रेंज तक ही सीमित नहीं होगी। बजाय इसके इलेक्ट्रिक नेक्सॉन का परफॉर्मेंस भी बढ़ाया जाएगा। दिल्ली आरटीओ के एक दस्तावेज के मुताबिक, इस कार का नया बैटरी पैक 136 पीएस की क्षमता वाली मोटर को ऊर्जा देगा और वर्तमान में Nexon EV में मौजूद Ziptron पावरट्रेन 129 PS की पावर और 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, तो नए मॉडल पर करीब 6पीएस की पावर ज्यादा होने की उम्मीद है।

 

 


बढ़ जाएगी कीमत

बतौर फीचर्स इस कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो-डिमिंग IRVM, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एक एयर प्यूरीफायर और क्रूज़ कंट्रोल जैसे कुछ फीचर एडिशन देखने की भी उम्मीद है। फिलहाल नेक्सॉन ईवी की कीमत 14.54 लाख रुपये से 17.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है, औैर Nexon EV MAX के नए वैरिएंट की कीमत 2-3 लाख रुपये महंगी होने की उम्मीद है। इसलिए कहा जा सकता है, कि नेक्सॉन मैक्स की शुरुआती कीमत लगभग 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो