scriptTop 5 cheapest electric bicycles in India | कीमत कम और परफॉर्मेन्स में दम! ये हैं भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल्स | Patrika News

कीमत कम और परफॉर्मेन्स में दम! ये हैं भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल्स

Top 5 Cheapest Electric Bicycles In India: इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में इलेक्ट्रिक साइकिल सबसे सस्ता ऑप्शन होती है। आइए जानते है भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल्स के बारे में।

नई दिल्ली

Published: January 12, 2022 08:43:07 pm

साइकिल को हमेशा से ही डेली कम्यूट के लिए एक फिट ऑप्शन माना जाता है। इसके साथ ही यह इको फ्रेंडली भी होती है। पिछले कुछ सालों में दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड बढ़ी है। इससे इलेक्ट्रिक साइकिल्स का भी इस्तेमाल बढ़ा है। इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में इलेक्ट्रिक साइकिल सबसे सस्ता ऑप्शन होती है। साथ ही ये सुविधाजनक और हल्की भी होती हैं। इनके रखरखाव में भी कम खर्च आता है। ऐसे में इलेक्ट्रिक साइकिल्स लोगों को भी पसंद आती हैं।

cheapest_e-bicycles_in_india.jpg
Cheapest E-Bicycles In India


आइए नज़र डालते है भारत में उपलब्ध 5 सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल्स पर।

1. Hero Lectro Kinza 27.5T SS Single Speed Electric Cycle

hero_lectro_kinza_27-5t_ss_single_speed_electric_cycle.jpg


हीरो इलेक्ट्रिक के साइकिल डिवीज़न हीरो लेक्ट्रो की यह इलेक्ट्रिक साइकिल देश में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल है। सिर्फ 4 घंटे में इस इलेक्ट्रिक साइकिल की बैट्री फुल चार्ज हो जाती है। इनमें डस्टप्रूफ और वाटरप्रूफ बैट्री का इस्तेमाल किया गया है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

कीमत: 28,999 रुपये।

2. Elektron Uni M368+

elektron_uni_m368-plus.jpg


चोरी, डैमेज और दुर्घटनाओं बचाव के लिए इस इलेक्ट्रिक साइकिल में इन-बिल्ट बैट्री का इस्तेमाल किया गया है। इसमें डिजिटल ओडोमीटर का इस्तेमाल किया गया है, जिससे स्पीड दिखाई देती है। 4-5 घंटे में फुल चार्ज होने वाली बैट्री से इस इलेक्ट्रिक साइकिल को सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर की राइडिंग रेंज मिलती है। पैडल-असिस्ट मोड पर यह राइडिंग रेंज 85 किलोमीटर तक बढ़ जाती है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

कीमत: 35,999 रुपये।

यह भी पढ़ें - Ola को टक्कर देने आ रहा है Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 2.95 सेकंड्स में पकड़ेगा 0-40 की स्पीड

3. Hero F2i, F3i E-Bicycles

hero_f2i_and_f3i_e-bicycles.jpg


हीरो लेक्ट्रो की ये दोनों इलेक्ट्रिक साइकिल्स कुछ समय पहले ही देश में लॉन्च हुई हैं। ये दोनों देश की पहली माउंटेन इलेक्ट्रिक साइकिल्स हैं। सिंगल चार्ज में ये दोनों माउंटेन इलेक्ट्रिक साइकिल्स 35 किलोमीटर की राइडिंग रेंज देती हैं। इनमें डस्टप्रूफ और वाटरप्रूफ बैट्री का इस्तेमाल किया गया है।

कीमत: 39,999 रुपये (F2i)। 40,999 रुपये (F3i)।

4. Toutche Heilio M100

toutche_heilio_m100.jpg


यह इलेक्ट्रिक साइकिल देश में 10,000 रुपये में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में इंटेलिजेंट कंट्रोलर का इस्तेमाल किया गया है और इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। साथ ही सिंगल चार्ज में पैडल-असिस्ट मोड में 9.6AH बैट्री से इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 65 किलोमीटर की और 12.8AH बैट्री से 80 किलोमीटर की राइडिंग रेंज मिलती है।

कीमत: 48,900 रुपये।

5. EMotorad EMX

emotorad_emx.jpg


यह इलेक्ट्रिक साइकिल लाइफटाइम वारंटी रिप्लेसमेंट गारंटी के साथ आती है। इसकी बैट्री को फुल चार्ज होने में सिर्फ 4 घंटे लगते हैं। 5 इंच के मल्टी-फंक्शन डिस्प्ले के साथ ही इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 25 किलोमीटर की टॉप स्पीड मिलती है।

कीमत: 56,189 रुपये।

यह भी पढ़ें - Bajaj और TVS जैसे दिग्गज भी हैं पीछे! ये हैं देश के टॉप 10 बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकायूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवक्या चुनावी रैलियों पर खत्म होंगी पाबंदियां, चुनाव आयोग की अहम बैठक आजदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदमंत्री ने किया दावा कहा- राज्य की खनन नीति देश में बनेगी मिसाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.