scriptNargis के इस एक ऑडियो टेप ने आज बदल दी बेटे की लाइफ, 5 घंटे नहीं रुके थे संजय दत्त के आंसू | audio message of mother nargis dutt for sanjay dutt changed son life | Patrika News
मनोरंजन

Nargis के इस एक ऑडियो टेप ने आज बदल दी बेटे की लाइफ, 5 घंटे नहीं रुके थे संजय दत्त के आंसू

अभिनेत्री नरगिस को बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में रखा जाता हैं, जिन्होंने अपनी जिंदगी में नाम, शोहरत, पैसा और प्यार ये सभी चीजें हासिल की। 1 जून 1929 को बॉलीवुड की पहली महिला म्यूजिक डायरेक्टर जद्दनबाई के घर जन्मी नरगिस इंडस्ट्री का जाना माना नाम थीं। मां का ताल्लुक फिल्मी जगत से होने के कारण उन्होंने छोटी उम्र से ही चाइल्स एक्ट्रेस के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था।

Dec 10, 2021 / 01:44 pm

Shivani Awasthi

sanjay_dutt_with_nargis.jpg

nargis with sanjay dutt

अभिनेत्री नरगिस के फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म तलाश-ए-हक से हुई थी। एक लम्बे गैप के बाद उन्होंने फिल्म अंदाज से लीड एक्ट्रेस के तौर पर शुरूआत की थी। इसके करीब दस साल बाद ही उन्होंने साल 1958 में सुनील दत्त से शादी कर ली और अपना पूरा वक्त परिवार को देने लगीं। आज इंडस्ट्री में जाना-माना नाम संजय दत्त नरगिस के ही बेटे हैं। इस परिवार के करीबी बताते हैं कि नरगिस संजय दत्त को बहुत चाहती थीं, और संजय भी अपनी मां को सबसे ज्यादा प्यार करते थे।
यह भी पढ़ेंः जब शो के दौरान इमोशनल हुईं माधुरी दीक्षित, बेटों से जुड़ी इस बात से आ गया था रोना

संजय को थी ड्रग्स की आदत

ये तो पूरी इंडस्ट्री जानती है कि संजय दत्त को ड्रग्स की बहुत बुरी लत थी। उनकी मां नरगिस संजय से इतना प्यार करती थी कि उन्होंने अपने पति सुनील दत्त से काफी लंबे समय तक अपने बेटे की ये बुरी आदत छुपाकर रखी, लेकिन वक्त के साथ संजय की ये लत बढ़ती चली गई और फिर उनकी ये आदत किसी से नहीं छिपी।
रिकॉर्ड करते थे मां की आवाज

खबरों के अनुसार उनकी की ये लत इतनी बढ़ चुकी थी कि अपनी मां की मौत के दौरान भी वो इसका शिकार थे। दरअसल नरगिस को कैंसर था और इसी के चलते उन्होंने साल 1981 में दुनिया को अलविदा कह दिया। जब वह इलाज के चलते अस्पताल में थी तो संजय दत्त उनकी आवाज को रिकॉर्ड किया करते थे। इस बात का खुलासा खुद संजय दत्त ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। अपनी ड्रग की लत से जुड़ा एक किस्सा शेयर करते हुए खुद संजय दत्त ने बताया कि उन्होंने अपनी मां के कई ऑडियो रिकॉर्ड किए थे। उन्होंने बताया कि मां की मौत के बाद वो जरा भी नहीं रोए थे, लेकिन एक मौका आया जब वह खूब रोएं और शायद इसी पल ने बहुत कुछ बदल कर रख दिया।
नरगिस का संजय के नाम मैसेज

उन्होंने बताया कि उनकी ड्रग की आदत को छुड़ाने के लिए उन्हें अमेरिका के ड्रग्स रिहैब भेजा गया था। इस दौरान किसी ने उनकी मां नरगिस का रिकॉर्डेड मैसेज प्ले कर दिया, जिसे नरगिस ने संजय के लिए रिकॉर्ड किया था। इस मैसेज में वो कहती हैं- ‘संजू किसी भी चीज से बढ़कर अपनी विनम्रता को रखना। अपने चरित्र को साफ रखना। कभी शो ऑफ मत करना। नम्र रहना और हमेशा बड़ों का सम्मान करना। ये वो चीजें हैं, जो तुम्हे आगे लेकर जाएंगी और तुम्हे काम करने की ताकत देंगी।’
यह भी पढ़ेंः जब शूटिंग से खुद भाग गया था ये हीरो, उस एक पल ने कैसे बदल दी अशोक कुमार की दुनिया

एक मैसेज ने बदल दी जिंदगी

बस फिर क्या था यह मैसेज सुनकर संजय दत्त घटों रोए थे जिसका खुलासा खुद संजय ने किया था। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका था जब मेरी मां के गुजरने के बाद मैं रोया था और जब 4-5 घंटे बाद मेरे आंसू रुके तो मैं बदला हुआ था।

Hindi News/ Entertainment / Nargis के इस एक ऑडियो टेप ने आज बदल दी बेटे की लाइफ, 5 घंटे नहीं रुके थे संजय दत्त के आंसू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो