बॉलीवुड में खत्म हो गया कॉमेडियन का रोल: असरानी

By: santosh
| Published: 10 Mar 2016, 10:37 AM IST
बॉलीवुड में खत्म हो गया कॉमेडियन का रोल: असरानी

फिल्मों में अपने कॉमिक टाइङ्क्षमग के लिए पहचाने जाने वाले असरानी का मानना है कि फिल्मों में अब कॉमेडियन के रोल खत्म हो गए हैं और अब मुख्य अभिनेता ही कॉमेडी करने लगे हैं।

फिल्मों में अपने कॉमिक टाइङ्क्षमग के लिए पहचाने जाने वाले असरानी का मानना है कि फिल्मों में अब कॉमेडियन के रोल खत्म हो गए हैं और अब मुख्य अभिनेता ही कॉमेडी करने लगे हैं। असरानी ने कहा कि आज के दौर के सिनेमा में काफी बदलाव आ गया है और उनके जैसे हास्य अभिनेता के लिए फिल्मों में कोई जगह नहीं बची है। उन्होंने कहा कि अब मेन स्ट्रीम के अभिनेता ही कॉमेडी करने लगे हैं, कॉमेडी ही नहीं बल्कि विलन भी वही हैं, चरित्र अभिनेता भी वही हैं जरूरत पड़ी तो अभिनेता लड़की भी बन जाते हैं। ऐसे में मेरे तरह हास्य कलाकार आखिर क्या करें।

अपने समय की फिल्मों को याद करते हुए असरानी कहते हैं Þ हमारे दौर में ऐसा नहीं था उस समय फिल्मों में हास्य अभिनेताओं के लिए किरदार लिखा जाता था, एक अलग ट्रैक होता था। आप देखिए दिलीप कुमार, राज कपूर, अशोक कुमार जैसे अभिनेताओं ने कभी कॉमेडी नहीं की जबकि अब एैसा नहीं है। असरानी की फिल्म'मुरारी: द मैड जेंटलमैनÓकल रिलीज हो रही जिसमें वह एक अहम किरदार में नजर आएंगे। सुजाद इकबाल खान द्वारा निर्देशित'मुरारी: द मैड जेंटलमैन' में असरानी के साथ किरण शरद, संजय सिंह, सुरेंद्र राजन, नतालिया इलिना जैसे अभिनेता है।