script‘आरआरआर’ की टीम को ऑस्कर अवॉर्ड में नहीं मिली थी फ्री एंट्री, एक सीट के लिए एसएस राजामौली को चुकाने पड़े थे इतने पैसे | SS Rajamouli Was Not Given Free Tickets To Attend Oscars 2023, RRR Filmmaker Paid a Big Amount | Patrika News
मनोरंजन

‘आरआरआर’ की टीम को ऑस्कर अवॉर्ड में नहीं मिली थी फ्री एंट्री, एक सीट के लिए एसएस राजामौली को चुकाने पड़े थे इतने पैसे

Oscars 2023: ‘नाटू नाटू’ ने ऑस्कर अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया। हम सभी ने देखा कि जब गाने ने ऑस्कर में जीत दर्ज की तो न सिर्फ फिल्म की पूरी टीम खुशी से उछल पड़ी बल्कि देशभर के लोगों की खुशियों का ठिकाना न रहा। लेकिन क्या आपको पता हैं कि गाने के कलाकार और फिल्म के निर्देशक को ऑस्कर में शामिल होने के लिए मुफ्त टिकट नहीं दिया गया था।

Mar 19, 2023 / 12:01 pm

Archana Keshri

SS Rajamouli Was Not Given Free Tickets To Attend Oscars 2023, RRR Filmmaker Paid a Big Amount

SS Rajamouli Was Not Given Free Tickets To Attend Oscars 2023, RRR Filmmaker Paid a Big Amount

Oscars 2023: निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने दुनिया भर में अपनी सफलता का परचम लहराया है। फिल्म के गाने ‘नाटू नाटू’ को ऑस्कर से सम्मानित किया गया। गाने को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग की कैटेगिरी में ऑस्कर मिला है। ऑस्कर सेरेमनी में RRR के नाटू-नाटू गाना लिखने वाले चंद्रबोस और कंपोजर एमएम कीरवानी ने ट्रॉफी ली। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऑस्कर सेरेमनी में ‘आरआरआर’ की टीम को शामिल होने के लिए मुफ्त में एंट्री नहीं दी गई थी। एक सीट रिजर्व करने के लिए फिल्म की टीम को लाखों का खर्चा उठाना पड़ा था।

एक सीट पाने के लिए चुकाने पड़े लाखों रुपए


12 मार्च को 95 वें अकादमी पुरस्कार में फिल्म के गाने ‘नाटू नाटू’ ने ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग’ का पुरस्कार जीता था, जिसके बाद से देश का नाम दुनिया भर में रोशन हो गया। मगर इस ऑस्कर सेरेमनी में शामिल होने के लिए एक सीट रिजर्व करने के लिए फिल्म की टीम को खुद खर्च करने पड़े थे। इसका खर्चा किसी और ने नहीं बल्कि फिल्म आरआरआर के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने उठाया था। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन ऑस्कर 2023 में एक-एक सीट पाने के लिए फिल्म मेकर राजामौली को लाखों की कीमत चुकानी पड़ी थी।

रेड कार्पेट पर पहुंची थी फिल्म की पूरी टीम


ऑस्कर अवॉर्ड क्रू के अनुसार, केवल पुरस्कार विजेता और उनके परिवार के सदस्य को ही फ्री एंट्री मिलती है। जबकि बाकी सभी को इस सेरेमनी को लाइव देखने के लिए टिकट खरीदना पड़ता है। ऐसे में ऑस्कर अवॉर्ड में सिर्फ एमएम कीरावनी और चंद्रबोस और उनकी पत्नियों को ही फ्री एंट्री मिली थी। जबकि ऑस्कर की रेड कार्पेट पर फिल्म की पूरी टीम को हम सबने देखा था, जिनके लिए राजामौली ने काफी ज्यादा खर्च किया है।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली की बायोपिक में काम करना चाहते हैं राम चरण! एक्टर ने क्रिकेटर को लेकर कही ये बात


ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में जाने के लिए खर्च करने पड़े हैं इतने लाख


ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में एसएस राजामौली अपनी पत्नी, बेटे और बहू के साथ पहुंचे थे। फिल्म के लीड एक्टर राम चरण और जूनियर एटनीआर भी अपनी अपनी पत्नियों के साथ पहुंचे थे। लेकिन किसी को फ्री में एंट्री नहीं मिली। राजामौली ने सबके लिए टिकट्स खरीदे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक इंसान की टिकट 25,000 हजार डॉलर थी यानी 20.6 लाख रुपए।

फिल्म की पूरी टीम के लिए राजामौली ने खर्च किए पैसे


अगर हिसाब लगाया जाए तो ‘आरआरआर’ के निर्देशक ने अपनी टीम को एक ऐतिहासिक रात का हिस्सा बनाने के लिए लगभग 1.44 करोड़ रुपये खर्च किए है। अवॉर्ड में एसएस राजामौली और उनकी टीम को अंतिम पंक्ति की सीट देने के लिए अकादमी की आलोचना भी की गई थी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद फैंस में नाराजगी भी जाहिर की थी।

वर्ल्डवाइड फिल्म ने किया करोड़ों का कलेक्शन


बता दें कि नाटू-नाटू गाने को एमएम कीरवानी ने कंपोज किया है। इसे काला भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने गाया है और इस सॉन्ग को प्रेम रक्षित ने कोरियोग्राफ किया है। वहीं, गाने के बोल चंद्रबोस ने लिखे हैं। वहीं बात करें फिल्म ‘आरआरआर’ की, तो पिछले साल रिलीज हुई इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1,200 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया था।

यह भी पढ़ें

ऑस्कर जीतने के बाद गृह मंत्री अमित शाह से मिले राम चरण, पिता चिरंजीवी भी हुए शामिल

Home / Entertainment / ‘आरआरआर’ की टीम को ऑस्कर अवॉर्ड में नहीं मिली थी फ्री एंट्री, एक सीट के लिए एसएस राजामौली को चुकाने पड़े थे इतने पैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो