scriptTHE SKY IS PINK REVIEW: छोटी सी जिंदगी को कैसे बढ़ा बनाया जाए ये बताती है फिल्म, प्रियंका चोपड़ा का शानदार कमबैक | THE SKY IS PINK REVIEW: priyanka chopra, farhan akhtar, zaira wasim | Patrika News

THE SKY IS PINK REVIEW: छोटी सी जिंदगी को कैसे बढ़ा बनाया जाए ये बताती है फिल्म, प्रियंका चोपड़ा का शानदार कमबैक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2019 11:31:32 am

Submitted by:

Sunita Adhikari

‘द स्काइ इज पिंक’ 11 अक्टूबर को रिलीज हो चुकी है
आयशा चौधरी नाम की लेखिका के ऊपर बनी है फिल्म

the_sky.jpeg
नई दिल्ली: ‘द स्काइ इज पिंक’ एक सच्ची कहानी पर आधारित है। आयशा चौधरी जिसे जन्म से ही एससीआईडी नामक रेयर इम्यून डेफिशिएंसी सिंड्रोम होता है, इसमें छोटे से छोटा इंफेक्शन भी जानलेवा होता है इसलिए इसके मरीज ज्यादा टाइम तक जिंदा नहीं रहते। आयशा महज 18 साल की उम्र में दुनिया से चली जाती है लेकिन पैदा होने से लेकर दुनिया को अलविदा कहने तक आयशा और उसकी फैमिली कैसे संघर्ष करती है। कैसे आयशा की छोटी सी लाइफ को बड़ा बनाने की कोशिश करते हैं, यही पूरी फिल्म है, जिसे सोनाली बोस ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में जायरा वसीम (आयशा चौधरी) का किरदार निभाती हैं, प्रियंका चोपड़ा (अदिति चौधरी), फरहान अख्तर (नीरेन चौधरी) और रोहित सराफ (ईशान चौधरी) का रोल प्ले करते हैं ।
फिल्म शुरू होती है आयशा चौधरी की वोइस ओवर से, जो कि पूरी फिल्म को नेरेट करती हैं, आयशा जब अदिति की कोख में होती है तभी से अदिति और नीरेन को ये पता होता है कि पैदा होने वाला बच्चा ज्यादा दिन नहीं जी पाएगा। इसके बावजूद दोनों ये डिसाइड करते हैं कि वो इस बच्चे को जन्म देेंगे और फिर पैदा होती है आयशा। आयशा के पैदा होने के साथ ही शुरू होता है उसके जीने का संघर्ष, जो कि सिर्फ उसका नहीं बल्कि उसकी पूरी फैमिली का होता है। आयशा के इलाज के लिए अदिति और निरेन बहुत कुछ करते हैं चाहे वो दिल्ली से लंदन जाना हो, लॉन्ग डिसटेंस रिलेशनशिप में रहना हो। दोनों आयशा को जिंदा और खुश रखने के लिए सब कुछ करते हैं।
the_sky_2.jpeg
ये फिल्म भले ही आयशा चौधरी पर बेस्ड हो लेकिन फिल्म में आपको उसके और उसकी फैमिली का ढेर सारा स्ट्रगल दिखाए देगा। ये जानते हुए कि उनकी बेटी ज्यादा दिन नहीं जी पाएगी लेकिन जितना जीए वो हंस के जीए।इसी खुशी के लिए पूरी फैमिली अपनी जी-जान लगा देती है। कहानी कभी आपको फ्यूचर तो कभी पास्ट में ले जाएगी। इसका सेकेंड हाफ काफी इमोशनल है।
the_sky_3.jpeg
प्रियंका चोपड़ा एक मां के रूप में कमाल की एक्टिंग करती हैं। एक मां के सारे जज्बातों को वो पर्दे पर बखूबी लाती हैं। इस फिल्म के द्वारा प्रियंका ने बॉलीवुड में शानदार कमबैक किया है। जायरा वसीम की ये शायद आखिरी फिल्म है, लेकिन उन्होंने जो एक्टिंग इस फिल्म में की है उसने एक गहरी छाप छोड़ी है। फरहान अख्तर जो कि एक बेहतरीन एक्टर हैं, वो भी पूरी तरह उम्मीदों पर खड़े उतरते हैं। सुरेश सराफ ने भी काफी अच्छी एक्टिंग की है। फिल्म की स्टारकास्ट की दमदार एक्टिंग के बदौलत ये फिल्म एक लेवल ऊपर उठ जाती है। मैं इस फिल्म को 5 में से 4 स्टार्स दूंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो