scriptTop 10 movies searched by Indians on Google in 2021 | 2021 में गूगल पर सबसे ज्यादा भारतीयों ने सर्च की ये 10 फिल्में | Patrika News

2021 में गूगल पर सबसे ज्यादा भारतीयों ने सर्च की ये 10 फिल्में

जहां एक तरफ कोरोना कि वजह से बॉलीवुड और इंटरटेनमेंट जगत को भारी नुकसान पहुंचा, तो वहीं दूसरी तरफ ओटीटी औऱ पर्दे पर कुछ फिल्में आई जिन्होंने धमाका मचा दिया। कोरोना माहमारी के चलते 2020 से लेकर अब तक का समय लोगों के लिए बहुत मुश्किल भरा रहा। ऐसे में ज्यादातर लोगों ने घर में रहकर ही समय गुजारा। इसी के चलते ज्यादातर फिल्में डिजीटल प्लेटफार्म पर रिलीज की गई। ऐसे में दर्शकों ने कई सारी फिल्मों की डिटेल गूगल पर सर्च की। ऐसे में आइए देखते हैं इस साल किस फिल्म ने इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

Published: December 22, 2021 05:34:52 pm

भारतीय सिनेमा के लिए 2021 की शुरुआत शानदार रही। हिंदी फिल्मों को दर्शक पसन्द तो करते ही है लेकिन अब दक्षिण भारतीय फिल्मों का क्रेज भी लगातार बढ़ रहा है। कंटेंट की क्वालिटी की वजह से दक्षिण भारतीय फिल्मों को लॉकडाउन के दौरान ओटीटी पर सबसे ज्यादा देखा गया है। तो वहीं कुछ हॉलिवुड फिल्में भी भारतीयों ने खूब सर्च की।
2021 में गूगल पर सबसे ज्यादा भारतीयों ने सर्च की ये 10 फिल्में
2021 में गूगल पर सबसे ज्यादा भारतीयों ने सर्च की ये 10 फिल्में
jai_bhim.jpg1- जय भीम

इस साल भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली मूवी तमिल भाषा की सूर्या स्टारर सुपरहिट “जय भीम” रही। जय भीम एक तमिल फिल्म है जिसकी भारत ही नहीं दुनियाभर में चर्चा हो रही है। यह फिल्म साल 90 के दशक में तमिलनाडु में हुई एक सच्ची घटना पर आधारित है। यह फिल्म आदिवासियों के अधिकारों के लिए लड़ने वाले एक वकील की कहानी पर आधारित है। बॉक्स ऑफ़िस पर इस फ़िल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की। इसकी शानदार कहानी की वजह से फ़ैंस ने इसे गूगल पर भी ख़ूब सर्च किया जा रहा है।


shershah.jpg2- शेरशाह

अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म शेरशाह इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रही है। यह इस साल 12 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी, जो काफी चर्चा में रही थी। शेरशाह फिल्म 1999 के 'भारत-पाक युद्ध' के हीरो 'परम वीर चक्र' से सम्मानित शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी पर आधारित है।


radhey_your_most_wanted_bhai.jpg3- राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई

सलमान खाना की फिल्म 'राधे' योर मोस्ट वांटेड भाई' तीसरी सबसे ज्यादा खोजी जाने वाली फिल्म रही। राधे योर मोस्ट वांटेड भाई ड्रामा, एक्शन, कॉमेडी और रोमांस से भरपूर फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन प्रभुदेवा ने किया है। सलमान खान इस फिल्म के साथ ईद पर ही आए लेकिन उनकी फिल्म को ज़ी मल्टीप्लेक्स ने डिजिटल माध्यम पर रिलीज़ किया था।


bell_bottom.jpg4- बेल बॉटम

अक्षय कुमार, लारा दत्ता, हुमा कुरैशी और वाणी कपूर स्टारर बेल बॉटम कोरोना काल में पहली ऐसी फिल्म बनी थी जो सीधे सिनेमाघरों में आई थी और शायद यही वजह रही कि इस फिल्म ने चौथे स्थान बनाया। मगर अक्षय कुमार स्टार इस फ़िल्म 'बेल बॉटम' ने बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा कारोबार नहीं किया, लेकिन यह फ़िल्म ओटीटी पर दर्शकों को काफ़ी पसंद आ रही है।


suryavansi.jpg5- सूर्यवंशी

पांचवे नंबर पर रही अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी। रोहित शेट्टी के द्वारा निर्देशित इस फिल्म को बॉलीवुड का असली खिलाड़ी कहा गया। यह फिल्म की इस साल इसलिए काफी चर्चा रही क्योंकि यह फिल्म पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना काल के चलते सूर्यवंशी की रिलीज डेट को टाला जा रहा था। फिल्म ने इस मौके के लिए लगभग 2 साल का इंतज़ार किया। लेकिन रिलीज़ होने के बाद दर्शकों ने भी फिल्म का पूरा साथ दिया।
यह भी पढ़ें

नेशनल टीवी पर माधुरी दीक्षित ने बयां किया दर्द, कहा- मेरे बेटे मुझे अहमियत नहीं देते

drishyam_2.jpg6- दृश्यम 2

गूगल सर्च लिस्ट में इस फिल्म ने 6वें स्थान पर रही। दृश्यम 2 की हिन्दी भाषा में बनने की घोषणा इस साल की गई है। 19 फरवरी को मलयालम में डायरेक्‍टर जीतू जोसेफ की 'दृश्‍यम 2' रिलीज हुई है। यह फिल्म एक मलयालम फिल्म है जिसमें साऊथ के मेगास्टार मोहनलाल लीड रोल में नजर आए थे। कोविड की वजह से इसे ओटीटी पर रिलीज किया गया था।


master.jpg7- मास्टर
मास्टर लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित 2021 भारतीय तमिल-भाषा की एक्शन-थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म को शुरू में 9 अप्रैल 2020 को रिलीज के लिए योजनाबद्ध किया गया था, लेकिन भारत में कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। कई महीनों के इंतजार के बाद फिल्म पोंगल त्योहार से एक दिन पहले 13 जनवरी 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। इस फ़िल्म को गूगल पर काफ़ी सर्च किया गया।


bhuj_the_pride_of_india.jpeg8- भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया
अजय देवगन, शरद केलकर, परिणीता सुभाष, सोनाक्षी सिन्हा, संजय दत्त, एमी विर्क स्टारर भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया इस साल 13 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी। देशभक्ति की इस फिल्म को काफी सराहा गया। इसकी कहानी युद्ध के दौरान हुई एक सच्ची घटना से प्रेरित है।


eternals.jpg9- इटर्नल्स

भारतीय फिल्मों के अलाव ये फिल्म भारत में बहुत सर्च की गई। मार्वेल स्टूडियोज की नई फिल्म ‘इटर्नल्स’ के नए हिंदी ट्रेलर ने मार्वेल सिनेमैटिक यूनिवर्स की कहानियों और किरदारों का लगातार अनुसरण करते रहने वाले भारतीय दर्शकों के मन में तमाम नए सवाल बो दिए हैं। मार्वल स्टूडियोज़ द्वारा निर्मित और वॉल्ट डिज़नी स्टूडियोज़ मोशन पिक्चर्स द्वारा वितरित, यह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में 25वीं फ़िल्म है।


godzilla_vs_kong.jpg10 - गॉडजिला वर्सेस कोंग

वहीं 'गॉडजिला वर्सेस कोंग को भारतीयों ने खूब सर्च किया। वार्नर ब्रदर्स और लीजेंडरी पिक्चर्स के बैनर तले रिलीज हुई फिल्म 'गॉडजिला वर्सेस कॉन्ग' (Godzilla vs Kong) में दो महादानवों की महाभिड़ंत का महातमाशा दिखाया गया है। इसमें 'गॉडजिला' और 'कॉन्ग' की भयानक लड़ाई होती है। समंदर की गहराई से निकला 'गॉडजिला' फिल्म में विलेन और 'कॉन्ग' हीरो है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.